Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. नोकिया के इन चार फोन के...

नोकिया के इन चार फोन के लिए जारी होगा फेस अनलॉक फीचर वाला अपडेट

एचएमडी ग्‍लोबल के स्‍वामित्‍व वाली कंपनी नोकिया के स्‍मार्टफोन यूज़ करने वालों के लिए खास खबर है। कंपनी अपने चार स्‍मार्टफोन के लिए नया अपडेट जारी करने जा रही है। जिसमें यूजर्स को फेस अनलॉक फीचर भी मिलेगा।

Sachin Chaturvedi
Written by: Sachin Chaturvedi 26 Jun 2018, 17:37:40 IST

नई दिल्‍ली। एचएमडी ग्‍लोबल के स्‍वामित्‍व वाली कंपनी नोकिया के स्‍मार्टफोन यूज़ करने वालों के लिए खास खबर है। कंपनी अपने चार स्‍मार्टफोन के लिए नया अपडेट जारी करने जा रही है। जिसमें यूजर्स को फेस अनलॉक फीचर भी मिलेगा। नोकिया पहली कंपनी है जो कि अपडेट के माध्‍यम से फेस अनलॉक फीचर उपलब्‍ध करा रही है। नोकिया जिन फोन को अपडेट प्रदान करने जा रही है उसमें नोकिया 8, नोकिया 8 सिरोक्को, नोकिया 7 प्लस और नोकिया 6 शामिल हैं। नोकिया ने इस अपडेट से जुड़ी जानकारी अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट के जरिए दी है। कंपनी से एक यूजर ने नोकिया के स्‍मार्टफोन में फेस अनलॉक फीचर के बारे में पूछा था।

नोकिया मोबाइल द्वारा ट्वीट के जवाब में जानकारी दी गई है कि नोकिया 8 सहित नोकिया 8 सिरोक्को, नोकिया 7 प्लस और नोकिया 6 के लिए फेस अनलॉक फीचर ओवर द एयर यानी OTA माध्यम से आने वाले कुछ महीनों के समय में जारी किया जाएगा। इसका मतलब है कि नोकिया 8, नोकिया 8 सिरोक्को, नोकिया 7 प्लस और नोकिया 6 यूजर्स को कुछ समय में इस नए फीचर की सुविधा अपने स्मार्टफोन में मिल जाएगी। हालांकि कंपनी द्वारा इसके एकदम सही समय की पुष्टि नहीं की गई है। बता दें कि फेस अनलॉक के माध्यम से दरअसल अपने चेहरे से ही यूजर फोन को अनलॉक कर सकते हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि कुछ समय पहले ही एक खबर के अनुसार नोकिया X6 जल्द ही भारत में लॉन्च होगा क्योंकि इस डिवाइस का सपोर्ट पेज नोकिया इंडिया वेबसाइट पर लाइव हो चुका है। इससे एक दिन पहले ही ये  स्मार्टफोन कंपनी की ग्लोबल वेबसाइट पर देखा गया था जो इशारा करता है कि जल्द ही इसका ग्लोबल लॉन्च भी होगा। हालांकि इस वेबसाइट पर लिस्टिंग को तुरंत हटा दिया गया। वहीं, HMD ग्लोबल ने आधिकारिक तौर पर ग्लोबल लॉन्च के बारे में पुष्टि नहीं की है। लेकिन अब ये कंफर्म हो चुका है कि यह स्मार्टफोन जल्द भारत में लॉन्च होगा।

Web Title: नोकिया के इन चार फोन के लिए जारी होगा फेस अनलॉक फीचर वाला अपडेट