Live TV
GO
Hindi News पैसा गैजेट खरीदना है शाओमी, ओप्‍पो, मोटो या...

खरीदना है शाओमी, ओप्‍पो, मोटो या सैमसंग, ये हैं 10000 से सस्‍ते विकल्‍प

पिछले 3 से 4 वर्षों में चीन की दिग्‍गज कंपनियों शाओमी ने भारतीय बाजार में खास जगह बना ली है। कंपनी के किफायती लेकिन आधुनिक फीचर वाले स्‍मार्टफोन ने तेजी से भारतीय ग्राहकों को लुभाया है।

Sachin Chaturvedi
Sachin Chaturvedi 19 Jun 2018, 12:30:22 IST

नई दिल्‍ली। पिछले 3 से 4 वर्षों में चीन की दिग्‍गज कंपनियों शाओमी ने भारतीय बाजार में खास जगह बना ली है। कंपनी के किफायती लेकिन आधुनिक फीचर वाले स्‍मार्टफोन ने तेजी से भारतीय ग्राहकों को लुभाया है। वहीं ओप्‍पो, वीवो, मोटोरोला और सैमसंग भी इस महत्‍वपूर्ण सेगमेंट में शानदार प्रोडक्‍ट लॉन्‍च कर धमाल कर रही हैं। यदि आप भी अपने लिए कोई खास स्‍मार्टफोन तलाश रहे हैं और आपका बजट 10000 रुपए से कम है तो हम आपके लिए लेकर आए हैं कुछ शानदार स्‍मार्टफोन जिनकी कीमत आपके बजट के भीतर है।

रेडमी 5

शाओमी ने इसी साल अपना रेडमी 5 स्‍मार्टफोन भारतीय बाजार में पेश किया है। किफायती स्‍मार्टफोन श्रेणी में यह फोन काफी बेहतरीन है। कंपनी ने इसे दो वेरिएंट में पेश किया है। महंगा वेरिएंट 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्‍टोरेज वाला है, जिसकी कीमत 8999 रुपए है, वहीं दूसरा वेरिएंट 2 जीबी रैम और 16 जीबी स्‍टोरेज वाला है। जिसकी कीमत एक हजार रुपए कम यानि कि 7999 रुपए है। फोन में 5.7 इंच का डिस्‍प्‍ले है। फोन में 12 एमपी का रियर और 5 एमपी का फ्रंट कैमरा है।

रेडमी वाई1

सेल्‍फी के शौकीनों के लिए शाओमी की यह खास सौगात है। रेडमी वाई1 स्‍मार्टफोन अपने बेहतरीन कैमरा फीचर के लिए जाना जाता है। इसमें 16 एमपी का फ्रंट और 13 एमपी का फ्रंट कैमरा दिया गया है। इस फोन की कीमत 8999 रुपए है। फोन के अन्‍य फीचर पर ध्‍यान दें तो इसमें 5.5 इंच की स्‍क्रीन दी गई है। यह फोन 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्‍टोरेज से लैस है।

मोटो ई4 प्‍लस

बजट फोन में मोटो का ई4 प्‍लस भी काफी अच्‍छा फोन है। इसकी कीमत 8999 रुपए है। फोन की सबसे बड़ी खासियत इसकी बैटरी है। फोन में 4000 एमएएच की बैटरी दी गई है। इसके अलावा फोन में 13 एमपी का रियर और 5 एमपी का फ्रंट कैमरा दिया गया है। फोन में 3 जीबी की रैम और 32 जीबी की स्‍टोरेज मिलेगी।

More From Gadgets