Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. वोडाफोन-आइडिया और एयरटेल पर लगे गंभीर...

वोडाफोन-आइडिया और एयरटेल पर लगे गंभीर आरोप, उपभोक्‍ताओं के साथ कर रही हैं गलत काम

टेलीकॉम वॉचडॉग ने भारती एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया के नए न्यूनतम मासिक रीचार्ज प्लान पर सवाल उठाते हुए इन कंपनियों पर उपभोक्ता विरोधी गतिविधियों में संलिप्त होने का आरोप लगाया है।

India TV Paisa Desk
Edited by: India TV Paisa Desk 30 Nov 2018, 12:08:31 IST

नई दिल्‍ली। स्‍वयंसेवी संस्‍था टेलीकॉम वॉचडॉग ने भारती एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया के नए न्‍यूनतम मासिक रीचार्ज प्‍लान पर सवाल उठाते हुए इन कंपनियों पर उपभोक्‍ता विरोधी गतिविधियों में संलिप्‍त होने का आरोप लगाया है। हालांकि इन दोनों कंपनियों ने यह स्‍पष्‍ट किया है कि उनके प्‍लान नियमों के अनुरूप हैं।

टेलीकॉम वॉचडॉग ने टेलीकॉम नियामक ट्राई को लिखे अपने पत्र में कहा है कि इन दोनों कंपनियों ने अपासी सांठगांठ कर एक ही समय पर समान शुल्‍क लगाने की घोषणा की है जो एक चिंता का विषय है। वॉचडॉग ने दावा किया है कि यूजर्स को न्‍यूनतम मासिक शुल्‍क का भुगतान करने के लिए मजबूर करना मासिक किराये की मांग करने जैसा है। इस प्रकार की गतिविधि प्री-पेड यूजर्स के लिए नहीं होनी चाहिए।

वॉचडॉग ने ट्राई से कहा है कि यह बहुत खतरनाक स्थिति है, जिसमें दोनों कंपनियां-भारती एयरटेल और वोडाफोन आइडिया- एक बार फ‍िर से उपभोक्‍ता विरोधी गतिविधियों में जुट गई हैं। नियामकीय सिद्धांतों की अनदेखी करते हुए उन्‍होंने विशेष टैरिफ प्‍लान की वैधता खत्‍म होने के 15 दिनों के भीतर ग्राहकों की सेवाओं को बंद करने का निर्णय लिया है।  

भारती एयरटेल के प्रवक्‍ता ने इस पर कहा कि भारती एयरटेल के सभी टैरिफ प्‍लान नियमों के अनुरूप हैं। प्रवक्‍ता ने आगे कहा कि कंपनी तरह के तुच्‍छ आरोपों पर प्रतिक्रिया नहीं देना चाहती है। वोडाफोन-आइडिया के प्रवक्‍ता ने भी इन आरोपों को बेबुनियाद बताया।

Web Title: Telecom Watchdog Accuses Voda Idea, Airtel of Anti-consumer Practises | वोडाफोन-आइडिया और एयरटेल पर लगे गंभीर आरोप, उपभोक्‍ताओं के साथ कर रही हैं गलत काम