Live TV
GO
Hindi News पैसा गैजेट Apple के संस्थापक स्टीव जॉब्स ने...

Apple के संस्थापक स्टीव जॉब्स ने कभी नौकरी के लिए किया था एप्लाई, 1 करोड़ से ज्यादा में बिकी उनकी एप्लिकेशन

स्टीव जॉब ने 1973 में नौकरी के लिए पहली बार आवेदन किया था और इस आवेदन के लगभग 3 साल के बाद उन्होंने अपने मित्र स्टीव वॉजनियक के साथ मिलकर Apple कंपनी की स्थापना की थी

Manoj Kumar
Manoj Kumar 17 Mar 2018, 12:47:34 IST

नई दिल्ली। दुनियाभर सबसे बड़ी कंपनियों में से एक iPhone बनाने वाली कंपनी Apple के संस्थापक स्टीव जॉब्स ने भी अपनी कंपनी की स्थापना करने से पहले नौकरी के लिए आवेदन किया था। नीलामी करने वाली एक अंतरराष्ट्रीय संस्था RR Auction ने हाल ही में उनकी नौकरी की पहली एप्लिकेशन की ऑनलाइन नीलामी की और वह एप्लीकेशन 1,74,757 डॉलर यानि लगभग 1.13 करोड़ रुपए में नीलाम हुई है।

स्टीव जॉब ने 1973 में नौकरी के लिए पहली बार आवेदन किया था और इस आवेदन के लगभग 3 साल के बाद उन्होंने अपने मित्र स्टीव वॉजनियक के साथ मिलकर Apple कंपनी की स्थापना की थी। स्टीव जॉब का 56 वर्ष की आयु में 2011 में कैंसर की वजह से निधन हो गया था।

नौकरी के लिए एप्लीकेशन में स्टीव जॉब्स ने अपने नाम की स्लैपिंग गलत लिखी थी, उन्होंने Steve Jobs की जगह Steven Jobs लिखा था। अपने पते की जगह पर स्टीव ने reed college लिखा था और जहां उनसे फोन नंबर मागा गया था वहां उन्होंने none लिखा था। यह एक संयोग ही है कि उन्होंने दुनिया में सबसे बड़ी समार्टफोन कंपनी को तैयार किया था लेकिन उस कंपनी को चलाने से पहले उनके पास लैंडलाइन फोन भी नहीं था। आवेदेन के एक कॉलम में जहां स्टीव जॉब्स से उनकी विशेष योग्यता के बारे में पूछा गया था वहां उन्होंने tech or design engineer लिखा था।

More From Gadgets