Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. भारतीय कंपनी Smartron का लैपटॉप बिक्री...

भारतीय कंपनी Smartron का लैपटॉप बिक्री के लिए उपलब्ध, कीमत 39,999 रुपये

Smartron two in one hybrid laptop is now available for sale in market

Sachin Chaturvedi
Sachin Chaturvedi 21 Apr 2016, 7:48:58 IST

नई दिल्‍ली। भारतीय कंपनी Smartron का हाइब्रिड डिवाइस बाजार में आज से बिक्री के लिए उपलब्ध है। कंपनी सुबह 10 बजे से इस लैपटॉप की सेल शुरू करेगी। यह लैपटॉप एक्‍सक्‍लूसिव रूप से गैजेट 360 वेबसाइट पर बिक्री के लिए उपलब्‍ध होगा। इसे खरीदने के लिए आपको पहले साइट पर रजिस्‍ट्रेशन करवाना होगा। स्मार्ट्रोन ने इस टी बुक नाम दिया है। इस हाइब्रिड कम्प्यूटिंग डिवाइस की कीमत 39,999 रुपये है। यह लैपटॉप विंडोज 10 पर चलता है। इसके आप टैबलेट की तरह भी इस्‍तेमाल कर सकते हैं। आपको यह भी बता दें कि दुनिया के महानतम क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर इस कंपनी के ब्रांड अंबेसडर हैं। कंपनी ने तेंदुलकर की मौजूदगी में ही दिल्‍ली में इस प्रोडक्‍ट के साथ एक मोबाइल भी लॉन्‍च किया था।

क्‍या हैं इस हाइब्रिड डिवाइस की खासियतें

Smartron टैबलेट एक फ्लिप-स्टैंड और कीबोर्डके साथ आता है जिससे इसे एक लैपटॉप की तरह भी इस्तेमाल भी किया जा सकता है। कंपनी का दावा है कि एल्युमिनियम और मैग्नीशियम बॉडी वाला टी.बुक एक बार चार्ज करने पर 10 घंटे तक चल सकता है। बात करें स्पेसिफिकेशन की तो टी.बुक में (2560×1600 पिक्सल) 12.2 इंच डब्ल्यूक्यूएक्सजीए आईपीएस डिस्प्ले है। डिस्प्ले फिंगप्रिंट रेसिस्टेंट ओलीफोबिक लेयर की कोटिंग के साथ आता है। इस डिवाइस में इंटेल कोर एम प्रोसेसर और 4 जीबी एलपीडीडीआर3 रैम है। स्टोरेज 128 जीबी है। फोटोग्राफी के लिए 5 मेगापिक्सल रियर ऑटोफोकस और 2 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा दिया गया है।

ये हैं 2016 के बेस्‍ट टैबलेट्स

TOP TEN TABLETS

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

8 अप्रैल से शुरू होगी बिक्री

Smartron टी.बुक 8 अप्रैल से बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। टी.बुक के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो चुके हैं। इसमें तीन फुल-साइज़ यूएसबी 3.0 पोर्ट, यूएसबी 3.0 के साथ चार्जिंग के लिए एक यूएसबी टाइप-सी पोर्ट, एक माइक्रो-एचडीएमआई पोर्ट, एक 3.5 एमएम हेडफोन जैक, एक माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट और एक्सटर्नल कीबोर्ड सपोर्ट के लिए एक मैग्नेटिक पोगो पिन मौजूद है। इस लैपटॉप में 802.11 ए/बी/जी/एन/एसी वाई-फाई डुअल चैनल (2.4 गीगाहर्ट्ज़ और 5 गीगाहर्ट्ज़) भी है। सॉफ्टवेयर की बात करें तो स्मार्ट्रोन टी.बुक विंडोज 10 पर चलता है और 30 दिन के ‘ऑफिस 2016’ ट्रायल के साथ आता है।

भारत में 7 जनवरी को माइक्रोसॉफ्ट लॉन्च करेगा सरफेस प्रो 4 टैबलेट, कीमत होगी 75,000 रुपए के आसपास

Tablet Arena: ये हैं 2016 के बेस्‍ट टैबलेट्स, जानिए क्‍या हैं इनके शानदार फीचर्स और कैसी है परफॉर्मेंस

Web Title: Smartron hybrid laptop is available for sale from today onwards