Live TV
GO
Hindi News पैसा गैजेट सैमसंग ने उठाया 4 रियर कैमरे...

सैमसंग ने उठाया 4 रियर कैमरे वाले गैलेक्‍सी ए9 से पर्दा, नवंबर से होगी भारत में बिक्री शुरू

सैमसंग ने गुरुवार को अपना पहला 4 रियर कैमरा सिस्‍टम वाला स्‍मार्टफोन गैलेक्‍सी ए9 दुनिया के सामने पेश किया।

India TV Paisa Desk
India TV Paisa Desk 11 Oct 2018, 20:15:29 IST

नई दिल्‍ली। कैमरा टेक्‍नोलॉजी की दम पर भारतीय बाजार में धाक जमाने वाली चीनी स्‍मार्टफोन कंपनियों को जवाब देने के लिए सैमसंग ने गुरुवार को अपना पहला 4 रियर कैमरा सिस्‍टम वाला स्‍मार्टफोन गैलेक्‍सी ए9 दुनिया के सामने पेश किया। दक्षिण कोरिया की इस कंपनी ने बताया कि वह नवंबर में भारत में लॉन्‍च के दौरान ही इसकी कीमत के बारे में खुलासा करेगी।

सैमसंग ने आज कुआलालंपुर में आयोजित एक इवेंट में गैलेक्‍सी ए9 को प्रदर्शित किया। इस फोन के बैक पर चार रियर कैमरा हैं, जिसमें 8एमपी अल्‍ट्रा-वाइड सेंसर, 24एमपी मेन सेंसर, 5एमपी डेप्‍थ सेंसर और 10एमपी टेलीफोटो सेंसर शामिल है। फ्रंट में 24एमपी का कैमरा है।

सैमसंग इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स के आईटी और मोबाइल कम्‍यूनिकेशंस डिविजन के अध्‍यक्ष डीजे कोह ने कहा कि स्‍मार्टफोन इन्‍नोवेशन में ग्‍लोबल लीडर होने के नाते, हम विजुअल कम्‍यूनिकेशंस द्वारा संचालित दुनिया में इन्‍नोवेशन के लिए मांग को समझते हैं।

गैलेक्‍सी ए9 में रियर-माउंटेड फ‍िंगरप्रिंट सेंसर, फेस रिकॉग्निशन सपोर्ट और क्विक चार्ज 2.0 टेक्‍नोलॉजी के साथ 3800एमएएच की बैटरी होगी।

सैमसंग गैलेक्‍सी ए9 में 6.3 इंच फुल एचडी प्‍लस एमोलेड डिस्‍प्‍ले है, जो 19:9 आस्‍पेक्‍ट रेश्‍यो के साथ आएगा। इस हैंडसेट में क्‍वालकॉम स्‍नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर है, जो 128जीबी इंटरनल स्‍टोरेज के साथ आएगा, इसे माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 512जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।  

यह डिवाइस 6जीबी और 8जीबी रैम वेरिएंट में आएगा। गैलेक्‍सी ए9 में डिजिटल असिस्‍टेंट बिक्‍सबाई, सैमसंग पे और सैमसंग हेल्‍थ जैसे फीचर्स भी होंगे। यह फोन कैवियर ब्‍लैक, लेमोंडे ब्‍लू और बबलगम पिंक कलर्स में उपलब्‍ध कराया जाएगा। कंपनी ने कहा है कि गैलेक्‍सी ए9 भारत सहित कुछ चुनिंदा बाजारों में नवंबर माह के दौरान उपलब्‍ध कराया जाएगा।

सैमसंग इंडिया ने पिछले महीने गैलेक्‍सी ए7 को ट्रिपल रियर कैमरा के साथ लॉन्‍च किया था, जिसकी कीमत 23,990 रुपए है। गैलेक्‍सी ए7 में 24एमपी मेन, 5एमपी लाइव फोकस और 8एमपी अल्‍ट्रा-वाइड सेंसर दिया गया है। इसमें फ्रंट कैमरा 24एमपी का है।

More From Gadgets