Live TV
GO
Hindi News पैसा गैजेट 9 अगस्‍त को लॉन्‍च होने वाले...

9 अगस्‍त को लॉन्‍च होने वाले सैमसंग गैलेक्‍सी नोट9 को मिली चीन से मंजूरी, 24 अगस्‍त से शुरू होगी बिक्री

सैमसंग के बहुप्रतीक्षित गैलेक्‍सी नोट 9, जिसे 9 अगस्‍त को न्‍यूयॉर्क में लॉन्‍च किया जाएगा, को चीनी सर्टिफ‍िकेशन एजेंसी टेना से एसएम-एन600 नाम से मंजूरी मिल गई है।

India TV Paisa Desk
India TV Paisa Desk 12 Jul 2018, 16:14:38 IST

नई दिल्‍ली। सैमसंग के बहुप्रतीक्षित गैलेक्‍सी नोट 9, जिसे 9 अगस्‍त को न्‍यूयॉर्क में लॉन्‍च किया जाएगा, को चीनी सर्टिफ‍िकेशन एजेंसी टेना से एसएम-एन600 नाम से मंजूरी मिल गई है। मॉडल नंबर से यह जानकारी पक्‍की हो गई है कि सैमसंग का आने वाला फैबलेट वेरिएंट चीनी बाजार में भी उपलब्‍ध होगा। ऐसी भी संभावना है कि गैलेक्‍सी नोट 9 के लिए सैमसंग का स्टाइलस एस पेन ब्‍लूटूथ सपोर्ट के साथ आएगा। गैलेक्‍सी नोट9 में 6.4 इंच एमोलेड पैनल होगा, जिसमें 18.5:9 रेश्‍यो के साथ इनफ‍िनिटी डिस्‍प्‍ले होगा।

इसका ग्‍लोबल यूनिट एक्‍सीनॉस 9810 चिपसेट के साथ आएगा, जबकि यूएस और चीन जैसे कुछ बाजारों में इसे स्‍नैपड्रैगन 845 के साथ उतारा जाएगा। लीक जानकारी के अनुसार इस फोन में फ‍िंगरप्रिंट सेंसर कैमरा सेटअप के नीचे होगा। इसमें डुअल रिअर कैमरा के साथ ही 4,000 एमएएच बैटरी होने का पता चला है। यह फोन तीन स्‍टोरेज वेरिएंट 64जीबी, 128जीबी और 256जीबी के साथ आएगा। 

सैमसंग गैलेक्‍सी नोट9 की बिक्री 24 अगस्‍त से शुरू होने की बात कही जा रही है। साउथ कोरिया की पब्लिकेशन ईटीन्‍यूज की रिपोर्ट के मुताबिक सैमसंग के नए एंड्रॉयड फैबलेट की बिक्री 24 अगस्‍त से शुरू होगी। पिछले साल गैलेक्‍सी नोट 8 को 23 अगस्‍त को लॉन्‍च किया गया था और इसकी पहली सेल 15 सितंबर से शुरू की गई थी। रिपोर्ट के मुताबिक लॉन्चिंग और सेल डेट में यह बदलाव गैलेक्‍सी सिरीज की कमजोर प्रदर्शन को देखते हुए उठाया गया है और सैमसंग चाहती है कि सितंबर में एप्‍पल के आईफोन लॉन्‍च से पहले वो बाजार में अपना डिवाइस पेश कर दे।

पिछले कुछ महीनों में गैलेक्‍सी नोट 9 में क्‍वॉलकॉम स्‍नैपड्रैगन 845 या सैमसंग एक्‍सीनॉस 9810 चिपसेट हो सकता है। इसमें 6.4 इंच क्‍यूएचडी प्‍लस सुपर एमोलेड इनफ‍िनिटी डिस्‍प्‍ले होगा, जो 18.5:9 आस्‍पेक्‍ट रेश्‍यो के साथ आएगा। इसमें 8जीबी तक की रैम और 512जीबी तक की इंटरनल स्‍टोरेज का विकल्‍प दिया जाएगा। कुछ रिपोर्ट में दावा किया गया है कि इस फैबलेट में एक अतिरिक्‍त फ‍िजिकल बटन होगा, जो संभवत: कैमरा शटर के लिए होगा।

More From Gadgets