Live TV
GO
Hindi News पैसा गैजेट Samsung के मोबाइल चीफ ने किया...

Samsung के मोबाइल चीफ ने किया खुलासा, इसी साल लॉन्‍च होगा कंपनी का पहला फोल्‍डेबल स्‍मार्टफोन

सैमसंग के मोबाइल बिजनेस चीफ डीजे कोह ने आईएफए 2018 में यह घोषणा की है कि सैमसंग का पहला फोल्‍डेबल स्‍मार्टफोन इसी साल नवंबर में सैन फ्रांसिस्‍को में आयोजित होने वाले सैमसंग डेवलपर कॉन्‍फ्रेंस में पेश किया जा सकता है।

India TV Paisa Desk
India TV Paisa Desk 05 Sep 2018, 14:07:48 IST

नई दिल्‍ली। सैमसंग के मोबाइल बिजनेस चीफ डीजे कोह ने आईएफए 2018 में यह घोषणा की है कि सैमसंग का पहला फोल्‍डेबल स्‍मार्टफोन इसी साल नवंबर में सैन फ्रांसिस्‍को में आयोजित होने वाले सैमसंग डेवलपर कॉन्‍फ्रेंस में पेश किया जा सकता है। इससे पहले जुलाई में आई एक रिपोर्ट में यह दावा किया गया था कि सैमसंग के पहले फोल्‍डेबल स्‍मार्टफोन को अगले साल लॉन्‍च किया जाएगा। कोह ने कहा कि इस स्‍मार्टफोन में यूनिक फंक्‍शन होंगे, जो इसे रेगूलर स्‍मार्टफोन और टैबलेट से भिन्‍न बनाएंगे। उन्‍होंने यह भी दावा किया कि सैमसंग इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स अपने मिड-टियर स्‍मार्टफोन में नवीनतम टेक्‍नोलॉजी पेश करने के जरिये युवाओं को टार्गेट करेगी।

सीएनबीसी को दिए गए इंटरव्‍यू में सैमसंग के मोबाइल चीफ डीजे कोह ने इस बात का खुलासा किया। सैमसंग डेवलपर कॉन्‍फ्रेंस इस साल 7-8 नवंबर को आयोजित की जाएगी। हालांकि, यह पहली बार नहीं है जब कंपनी ने अपने पहले फोल्‍डेबल फोन के बारे में आधिकारिक खुलासा किया है। बर्सीलोना में आयोजित हुई मोबाइल वर्ल्‍ड कांग्रेस 2018 में भी डीजे कोह ने कहा था कि जल्‍द ही फोल्‍डेबल स्‍मार्टफोन को लॉन्‍च किया जाएगा। सीएनबीसी को दिए हालिया इंटरव्‍यू में कोह ने कहा कि फोल्‍डेबल स्‍मार्टफोन का विकास बहुत जटिल है लेकिन कंपनी इसको पूरा करने के नजदीक पहुंच चुकी है।

कोह ने कहा कि सैमसंग द्वारा किए गए एक ताजा सर्वे में भी लोगों ने फोल्‍डेबल फोन में अपनी रुचि दिखाई है। डब्‍ल्‍यूएसजे की एक रिपोर्ट में यह दावा किया गया था कि सैमसंग के फोल्‍डेबल फोन का कोडनेम विनर होगा और इसमें 7 इंच का डिस्‍प्‍ले होगा। इसकी कीमत 1500 डॉलर (लगभग 1,07,000 रुपए) के आसपास रहने की उम्‍मीद है। चीन की कंपनी हुवावे सैमसंग के इस प्‍लान पर पानी फेरने की तैयारी कर रही है। ऐसी खबरें आ रही हैं कि हुवावे सैमसंग से पहले बाजार में अपना फोल्‍डेबल फोन लॉन्‍च कर देगी।

More From Gadgets