Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. लॉन्‍च हुआ Samsung Galaxy Note 9,...

लॉन्‍च हुआ Samsung Galaxy Note 9, 24 अगस्‍त से कर सकते हैं खरीदारी

भारत के सबसे बड़े और सबसे विश्‍वसनीय स्‍मार्टफोन ब्रांड सैमसंग अपना नया सुपर पावरफुल नोट, गैलेक्‍सी नोट9 को बुधवार को लॉन्‍च कर दिया है।

India TV Paisa Desk
Edited by: India TV Paisa Desk 22 Aug 2018, 13:53:09 IST

नई दिल्‍ली। भारत के सबसे बड़े और सबसे विश्‍वसनीय स्‍मार्टफोन ब्रांड सैमसंग अपना नया सुपर पावरफुल नोट, गैलेक्‍सी नोट9 को बुधवार को लॉन्‍च कर दिया है। नया सुपर पावरफुल गैलेक्‍सी नोट9, उन लोगों के लिए बनाया गया जो इसे चाहते हैं। गैलेक्‍सी नोट9 में ब्‍लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ नया एस पेन आपको सेल्‍फी लेने और एक रिमोट की तरह प्रजेंटेशन देने में मदद करता है, सैमसंग का अभी तक का सबसे बुद्धिमान कैमरा, और एक नया डेक्‍स मोड, जो एक एचडीएमआई केवल के साथ पीसी जैसा अनुभव प्रदान करता है। 

भारत में, गैलेक्‍सी नोट9 उपभोक्‍ताओं को 24 अगस्‍त से उपलब्‍ध होगा। इसी दिन यह पूरी दुनिया में भी उपलब्‍ध कराया जाएगा। यह डिवाइस मिडनाइट ब्‍लैक और मेटालिक कॉपर कलर में आएगा, जिसके साथ मैचिंग एस पेन भी है। ओसियन ब्‍लू कलर वेरिएंट येलो एस पेन के साथ आ रहा है।

गैलेक्‍सी नोट9 की 4000mAh बैटरी फ्लैगशिप गैलेक्‍सी फोन में अब तक की सबसे बड़ी है, यह पूरे दिन बात करने, मैसेज करने, गेम खेलने और सुबह से रात तक मूवी देखने के लिए पावर प्रदान करती है। गैलेक्‍सी नोट9 दो इंटरनल स्‍टोरेज ऑप्‍शन 128जीबी या 512जीबी के साथ उपलब्‍ध है। माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से गैलेक्‍सी नोट9 की मेमोरी को 1टीबी तक बढ़ाया जा सकता है, जो यूजर्स को यह संतुष्टि प्रदान करता है कि इसमें उनके पसंदीदा फोटो, वीडियो और एप के लिए पर्याप्‍त स्‍थान है।  

एस पेन जो है एक रिमोट

ब्‍लूटूथ लो-एनर्जी (बीएलई) सपोर्ट के साथ, नया एस पेन नोट को उपयोग करने के लिए पूरी तरह से नए तरीके प्रदान करता है। केवल एक क्लिक के साथ, सेल्‍फी और ग्रुप फोटो लेना, स्‍लाइड्स को प्रस्‍तुत करना, वीडियो को प्‍ले और पॉज करना और बहुत से काम करना संभव है। यह एक रिमोट की तरह काम करता है, जो आपको आपके फोन पर नियंत्रण प्रदान करता है। डेवलपर्स इस साल के अंत तक एस पेन के नए, उन्‍नत बीएलई फंक्‍शन को अपनी एप्‍स में भी एकीकृत कर सकते हैं।   

बुद्धिमान कैमरा

गैलेक्‍सी नोट9 को सैमसंग के उद्योग-अग्रणी कैमरा टेक्‍नोलॉजी पर तैयार किया गया है जो नई क्षमताओं के साथ आता है जिससे एक बेहतर तस्‍वीर प्राप्‍त होती है। गैलेक्‍सी नोट9 का कैमरा सैमसंग का अभी तक का सबसे स्‍मार्ट कैमरा है। यह एक फोटो को ऑटोमेटिकली 20 श्रेणियों में से किसी एक में वर्गीकृत करने के लिए उसके तत्‍वों, जैसे सीन और सब्‍जेक्‍ट, की पहचान करने के लिए इंटेलिजेंस का उपयोग करता है और श्रेणी के आधार पर उसे तुरंत ऑप्‍टीमाइज करता है। गैलेक्‍सी नोट9 यदि कुछ गड़बड़ होती है तो इसके बारे में यूजर्स को बताता है, ताकि वह पल को खोए बिना एक और तस्‍वीर ले सकते हैं। अगर तस्‍वीर धुंधली है, किसी की आंख बंद है, लेंस पर धुंध है, या तस्‍वीर की गुणवत्‍ता को प्रभावित करने वाली बैकलाइट है तो यहां तुरंत एक नोटिफिकेशन दिखाई देगा।

उपलब्‍धता और ऑफर्स

गैलेक्‍सी नोट9 भारत में 24 अगस्‍त से उपलब्‍ध होगा। इसके 128जीबी वेरिएंट की कीमत 67,900 रुपए और 512जीबी वेरिएंट की कीमत 84,900 रुपए है।  उपभोक्‍ता पेटीएम मॉल के जरिये या एचडीएफसी बैंक के क्रेडिट और डेबिट कार्ड से भुगतान करने पर 6,000 रुपए का आकर्षक कैशबैक हासिल कर सकते हैं। उपभोक्‍ता अपने पुराने स्‍मार्टफोन को एक्‍सचेंज भी कर सकते हैं।

गैलेक्‍सी नोट9 के स्‍पेसिफिकेशंस

डिस्‍प्‍ले: 6.4-इंच (16.2सेमी) क्‍वाड एचडी+ सुपर एमोलेड, 2960 x 1440 (516ppi)

कैमरा: रिअर- डुअल ओआईएस (ऑप्‍टीकल इमेज स्‍टैबिलाइजेशन) के साथ डुअल कैमरा, फ्रंट- 8 एमपी एएफ, F1.7

सिम कार्ड:  हाइब्रिड- एक नैनो सिम और एक नैनो सिम या एक माइक्रोएसडी स्‍लॉट (512GB तक)

बैटरी: 4,000mAh

ओएस: एंड्रॉयड 8.1 (ओरियो)

Web Title: Samsung launches Samsung Galaxy Note 9 in India know all features specifications and price | लॉन्‍च हुआ Samsung Galaxy Note 9, 24 अगस्‍त से कर सकते हैं खरीदारी