Live TV
GO
Hindi News पैसा गैजेट सैमसंग ने बाजार में उतारी नई...

सैमसंग ने बाजार में उतारी नई गैलेक्‍सी वॉच, बड़ा डिस्‍प्‍ले, लंबी बैटरी के साथ हैं ये खूबियां

सैमसंग ने कल रात न्‍यूयॉर्क में आयोजित एक ईवेंट में गैलेक्‍सी नोट 9 के सज्ञथ गैलेक्‍सी वॉच भी लॉन्‍च कर दी।

Sachin Chaturvedi
Sachin Chaturvedi 10 Aug 2018, 16:31:51 IST

नई दिल्‍ली। सैमसंग ने कल रात न्‍यूयॉर्क में आयोजित एक ईवेंट में गैलेक्‍सी नोट 9 के सज्ञथ गैलेक्‍सी वॉच भी लॉन्‍च कर दी। सैमसंग गैलेक्सी वॉच टाइजेन वियरेबल ओएस 4.0 पर काम करेगी। सैमसंग गैलेक्‍सी वॉच दो साइज वेरिएंट के साथ लॉन्‍च की गई है। यह 42 एमएम और 46 एमएम साइज के साथ उपलब्ध होगी। सैमसंग स्मार्टवॉच के कई वेरिएंट मिलेंगे जो बैटरी क्षमता, डिस्प्ले साइज और रिजॉल्यूशन में अलग होंगे। ग्राहक स्मार्टवॉच को कई कलर ऑप्शन में खरीद पाएंगे। सैमसंग गैलेक्सी वॉच में बेहतर बैटरी लाइफ मिलेगी जिससे कि आप लंबे समय तक वॉच के साथ कनेक्ट रह पाएं।

कीमत की बात करें तो सैमसंग गैलेक्सी वॉच के 42 एमएम वेरिएंट की शुरुआती कीमत 329.99 डॉलर है। भारतीय मुद्रा में यह कीमत लगभग 22,600 रुपए होगी। वहीं 46 एमएम वेरिएंट की शुरुआती कीमत 349.99 डॉलर है। जो कि भारत में लगभग 24,000 रुपए होगी। है। गैलेक्‍सी वॉच की बिक्री अमेरिका में 24 अगस्त और साउथ कोरिया में 31 अगस्त से शुरू होगी। दूसरे बाजारों में यह स्मार्ट वॉच 14 सितंबर से उपलब्ध होगी। बता दें कि यह कीमत ब्लूटूथ वेरिएंट की है, फिलहाल एलटीई वेरिएंट की कीमत सामने नहीं आई है।

स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें दमदार बैटरी दी है। कंपनी के मुताबिक एक बार चार्ज करने पर 46 एमएम वेरिएंट वाली वॉच 80 घंटे और 42 एमएम वेरिएंट वाली वॉच 45 घंटे का पावर बैकअप देती है। सैमसंग ने कहा कि गैलेक्सी वॉच एलटीई के साथ आएगा में 30 टेलीकॉल ऑपरेटर की सिम को सपोर्ट करेगा। यह वॉच एक पर्सनल ट्रेनर की तरह काम करेगी। सैमसंग का कहना है कि गैलेक्सी वॉच में स्ट्रेस मैनेजमेंट ट्रेकर मिलेगा जो तनाव को बढ़ता देख आपको अलर्ट करेगा। सुरक्षा के लिए इसमें कॉर्निंग गोरिला ग्लास DX+ लगा है। यह स्मार्ट वॉच आईपी 68 सर्टिफाइड है यानी इस वार्च पर पानी और धूल का कोई असर नहीं होगा।

More From Gadgets