Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. सैमसंग गैलेक्‍सी J6, A6 और A6+...

सैमसंग गैलेक्‍सी J6, A6 और A6+ की भारत में बिक्री शुरू, ये हैं अमेजन, फ्लिपकार्ट, पेटीएम के ऑफर

दुनिया की सबसे बड़ी स्‍मार्टफोन निर्माता कंपनी सैमसंग ने मंगलवार से अपने तीन लेटेस्‍ट फोन की ब्रिक्री शुरू कर दी है। ये फोन हैं गैलेक्‍सी जे6, एए6 और ए6 प्‍लस। कंपनी के ये फोन ऑनलाइन के साथ ही ऑफलाइन मार्केट में भी उपलब्‍ध किए गए हैं।

Sachin Chaturvedi
Written by: Sachin Chaturvedi 22 May 2018, 14:30:12 IST

नई दिल्‍ली। दुनिया की सबसे बड़ी स्‍मार्टफोन निर्माता कंपनी सैमसंग ने मंगलवार से अपने तीन लेटेस्‍ट फोन की ब्रिक्री शुरू कर दी है। ये फोन हैं गैलेक्‍सी जे6, एए6 और ए6 प्‍लस। कंपनी के ये फोन ऑनलाइन के साथ ही ऑफलाइन मार्केट में भी उपलब्‍ध किए गए हैं। ऑनलाइन बाजार में ये फोन पेटीएम मॉल के साथ ही सैमसंग ईस्‍टोर पर, वहीं ऑफ लाइन मार्केट में सैमसंग स्‍टोर के साथ ही बड़े रिटेल स्‍टोर पर भी उपलब्‍ध होगा। गैलेक्‍सी जे 6 स्‍मार्टफोन फ्लिपकार्ट पर मिलेगा। वहीं ए6 और ए6 प्‍लस स्‍मार्टफोन अमेजन इंडिया की वेबसाइट पर मिलेंगे। फोन के साथ कंपनी कई शानदार ऑफर भी दे रही है। लेकिन इससे पहले जान लेते हैं इन फोन की भारत में कीमत क्‍या है।

ये है फोन की कीमत

कंपनी ने कल ही इन तीनों फोन को भारतीय बाजार में लॉन्‍च किया है। सैमसंग गैलेक्‍सी ए6 स्‍मार्टफोन को कंपनी ने 21,990 रुपए में भारतीय बाजार में लॉन्‍च किया है। ये कीमत इसके 32 जीबी वेरिएंट की है। वहीं इस फोन का 64 जीबी वेरिएंट 22,990 रुपए में मिलेगा। वहीं कंपनी ने गैलेक्‍सी A6+ को 25990 रुपए की कीमत के साथ बाजार में पेश किया है। वहीं गैलेक्‍सी जे6 के 3 जीबी रैम और 64 जीबी स्‍टोरेज वाले वेरिएंट को कंपनी ने 13990 रुपए में लॉन्‍च किया है। इसका 4 जीबी रैम और 54 जीबी स्‍टोरेज वेरिएंट 16490 रुपए में मिलेगा।

ये हैं बड़े ऑफर

हमने आपको बताया कि सैमसंग के ये फोन पेटीएम मॉल पर उपलब्‍ध हैं। पेटीएम मॉल के ज़रिए ए6 और ए6 प्‍लस स्‍मार्टफोन खरीदने पर ग्राहकों को 3,000 रुपए का कैशबैक दिया जा रहा है। वहीं यदि आप आईसीआईसीआई क्रेडिट कार्ड के जरिए पेमेंट करते हैं तो यहां पर भी आपको 3000 रुपए का कैशबैक दिया जा रहा है।

ये हैं ए6 के स्‍पेसिफिकेशंस

सैमसंग के ए6 स्‍मार्टफोन की बात करें तो इसमें 5.6 इंच का सुपर एमोलेड एचडी+ डिस्प्ले है। यह फोन सैमसंग के इनफिनिटी डिस्प्ले डिज़ाइन के साथ आता है। इसका स्‍क्रीन आस्पेक्ट रेशियो 18:5:9 है। फोन में ऑक्टा-कोर एक्सीनोस 7 सीरीज़ प्रोसेसर दिया गया है। फोन में 4 जीबी रैम दी गई है। साथ ही 32 जीबी और 64 जीबी स्टोरेज के विकल्प दिए हैं। आप फोन की मैमोरी 256 जीबी तक बढ़ा सकते हैं। इसका रियर कैमरा 16 मेगापिक्सल का है। वहीं फ्रंट कैमरा 16 मेगापिक्सल का है।

ये हैं ए6 प्‍लस के स्‍पेसिफिकेशंस

सैमसंग गैलेक्‍सी A6+ में डुअल रियर कैमरा है। इसके रियर साइड में  16 और 5 मेगापिक्सल वाला लैंस दिया गया है। सेल्‍फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 24 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। फोन में पिछले भाग में फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। फोन में पावर बैकअप के लिए 3500 एमएएच की बैटरी दी गई है।

ये हैं जे 6 के स्‍पेसिफिकेशंस

सैमसंग गैलेक्‍सी जे6 में 5.6 इंच का एचडी+ सुपर एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है। पॉलीकार्बोनेट यूनीबॉडी डिजाइन वाले इस हैंडसेट में कंपनी ने एक्सीनॉस 7 सीरीज़ के प्रोसेसर का इस्तेमाल किया है। फोन में एक वेरिएंट 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज वाला है। वहीं, दूसरा वेरिएंट 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वाला है। फोन में 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 8 मेगापिक्सल का कैमरा है।

Web Title: सैमसंग गैलेक्‍सी J6, A6 और A6+ की भारत में बिक्री शुरू, ये हैं अमेजन, फ्लिपकार्ट, पेटीएम के ऑफर