Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. देश के प्रीमियम स्मार्टफोन बाजार में...

देश के प्रीमियम स्मार्टफोन बाजार में सैमसंग सबसे आगे, चाइनीज कंपनी OnePlus दूसरे स्‍थान पर

साल 2018 की पहली छमाही में भारत के प्रीमियम स्मार्टफोन सेगमेंट में सैमसंग सबसे आगे रही और कंपनी की बाजार हिस्सेदारी लगभग आधी रही।

Manish Mishra
Edited by: Manish Mishra 17 Aug 2018, 16:22:07 IST

नई दिल्ली। साल 2018 की पहली छमाही में भारत के प्रीमियम स्मार्टफोन सेगमेंट में सैमसंग सबसे आगे रही और कंपनी की बाजार हिस्सेदारी लगभग आधी रही। साइबरमीडिया रिसर्च (सीएमआर) की रिपोर्ट में शुक्रवार को यह जानकारी दी गई। सीएमआर इंडिया के 'मोबाइल हैंडसेट रिव्यू' रिपोर्ट के मुताबिक, सैमसंग (48 फीसदी) के बाद चीनी स्मार्टफोन निर्माता वनप्लस रही, जो 25 फीसदी बाजार हिस्सेदारी के साथ दूसरे स्थान पर है और एप्पल की बाजार हिस्सेदारी 22 फीसदी रही, जो तीसरे स्थान पर है।

सीएमआर के इंडस्ट्री इंटेलिजेंस समूह के प्रमुख प्रभु राम ने एक बयान में कहा कि प्रीमियम स्मार्टफोन सेगमेंट हालांकि छोटा है, लेकिन इसके ग्राहक मुख्य तौर से इनोवेटिव प्रौद्योगिकी के जानकार युवा और मध्य आयु वर्ग के लोग हैं, तथा इनकी संख्या तेजी से बढ़ रही है। सैमसंग के फ्लैगशिप एस9 ने उसे प्रीमियम सेगमेंट में अपनी स्थिति मजबूत करने में सक्षम बनाया है। साल 2018 की पहली छमाही में देश में बिकनेवाला हर दूसरा प्रीमियम स्मार्टफोन सैमसंग का डिवाइस था।

राम ने कहा कि वनप्लस 6 की सफलता का मुख्य कारण कम कीमत में सर्वश्रेष्ठ स्पेशिफिकेशन मुहैया कराना है, जिसने 40,000 रुपए से कम के मूल्य वर्ग में नया 'बजट प्रीमियम' स्मार्टफोन खंड को उभरने में मदद की।

Web Title: देश के प्रीमियम स्मार्टफोन बाजार में सैमसंग सबसे आगे, चाइनीज कंपनी OnePlus दूसरे स्‍थान पर