Live TV
GO
Hindi News पैसा गैजेट आज लॉन्‍च हो रहे हैं Samsung...

आज लॉन्‍च हो रहे हैं Samsung Galaxy S9 और Galaxy S9 Plus स्‍मार्टफोन्‍स, लॉन्‍च से पहले ही कीमतों का हुआ खुलासा

उत्‍तर कोरिया की इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स कंपनी Samsung आज रात 10.30 बजे अपने अबतक के सबसे बेहतरीन स्‍मार्टफोन्‍स Samsung Galaxy S9 और Samsung Galaxy S9 Plus को लॉन्‍च करने जा रही है।

Manish Mishra
Manish Mishra 25 Feb 2018, 12:36:38 IST

नई दिल्‍ली। उत्‍तर कोरिया की इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स कंपनी Samsung आज रात 10.30 बजे अपने अबतक के सबसे बेहतरीन स्‍मार्टफोन्‍स Samsung Galaxy S9 और Samsung Galaxy S9 Plus को लॉन्‍च करने जा रही है। आपको बता दें कि Samsung अपने इन स्‍मार्टफोन्‍स को बार्सिलोना में 26 फरवरी से आयोजित होने वाले मोबाइल वर्ल्‍ड कांग्रेस से पहले ही लॉन्‍च कर रही है। हालांकि, Samsung Galaxy S9 और Samsung Galaxy S9 Plus के लॉन्‍च होने से पहले ही एक लीकस्‍टर इवान ब्‍लास ने इसकी कीमतों का खुलासा कर दिया है। यहां क्लिक कर आप सैमसंग गैलेक्‍सी 9 सीरीज की लाइव लॉन्चिंग देख सकते हैं।

इवान ब्‍लास ने ट्वीट कर खुलासा किया है कि Samsung Galaxy S9 की कीमत 841 यूरो (लगभग 67,200 रुपए) और Galaxy S9 Plus की कीमत 997 यूरो (लगभग 79,600 रुपए) होगी। ये कीमत यूरोपीय बाजार के लिए है। हालांकि, भारत में इसकी कीमत क्या होगी अभी इसकी कोई जानकारी नहीं है। लेकिन इंपोर्ट ड्यूटी ज्यादा होने की वजह से भारत में इस स्मार्टफोन की कीमत ज्यादा हो सकती है।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो Samsung Galaxy S9 और Samsung Galaxy S9 Plus भारत में एक्सक्लूसिव रूप से ऑनलाइन वेबसाइट फ्लिपकार्ट पर बिक्री के लिए उपलब्ध होंगे।

Samsung Galaxy S9 Plus

Samsung Galaxy S9 का कैमरा है खास

Galaxy S9 सीरीज सबसे बड़ा बदलाव कैमरा डिपार्टमेंट में किया गया है। रिपोर्ट्स के अनुसार, Galaxy S9 में 12MP का सिंगल रियर कैमरा F/1.5 और F/2.4 अपर्चर के साथ है। यूजर्स फोटो क्लिक करते समय दोनों अपर्चर में से किसी को चुन सकते हैं। Galaxy S9 Plus में 12+12MP के डुअल रियर कैमरे की सुविधा होगी और अलग-अलग सेंसर्स के लिए अपर्चर F/1.5 और F/2.4 होगी।

डुअल रियर कैमरा वाला Galaxy S9 Plus और सिंगल रियर कैमरा वाला Galaxy S9 दोनों में ही ऑप्टिकल इमेज स्टैबलाइजेशन (OIS) की सुविधा होगी और ये दोनों ही लेजर व डुअल पिक्सल ऑटोफोकस फीचर्स के साथ आएंगे। वहीं फ्रंट में सेल्फी व वीडियो कॉलिंग के लिए अपर्चर F/1.7 के साथ 8MP का कैमरा होगा।

Galaxy S9 सीरीज में होंगे स्‍टीरियो स्‍पीकर्स

गैलेक्सी S9 सीरीज में स्टीरियो स्पीकर्स होंगे जिसे साउंड की दुनिया की जानी मानी कंपनी AKG द्वारा तैयार किया गया है। इस स्मार्टफोन के साथ AKG-ट्यून इयरफोन भी आएगा। इसके अलावा बात करें कुछ स्पेसिफिकेशंस की तो गैलेक्सी S9 में 5.8-इंच का क्वाड HD प्लस सुपर AMOLED डिस्प्ले है, वहीं गैलेक्सी S9 प्लस में 6.2-इंच का डिस्प्ले इसके जैसे ही स्क्रीन रिजोन्‍यूशन के साथ है।

AnTuTu वेबसाइट पर लीक हुई Galaxy S9 सीरीज की ये जानकारियां

AnTuTu वेबसाइट की लिस्टिंग के अनुसार सैमसंग Galaxy S9 Plus में QHD+ डिस्प्ले है जिसका स्क्रीन रेजोल्‍यूशन 1080 x 2220 पिक्सल्स है। इसके साथ ही क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर और एड्रिनो 630 GPU दिया गया है। इस स्मार्टफोन में 6GB रैम और 64GB की इंटरनल स्टोरेज क्षमता है। ऑपरेटिंग सिसटम के तौर पर इसमें एंड्रॉयड 8.0 ओरियो दिया गया है।

कुछ समय पहले टिपस्टर Roland Quandt ने Galaxy S9 और Galaxy S9 Plus की बैटरी क्षमता की जानकारी भी ट्विटर पर दी थी। जिसके अनुसार Galaxy S9 में 3000mAh की बैटरी होगी जबकि Galaxy S9 Plus में 3500mAh की बैटरी होगी। कुछ पुरानी मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार Galaxy S9 में 5.8 इंच का क्वाड HD प्लस सुपर AMOLED डिस्प्ले है, वहीं Galaxy S9 Plus में 6.2 इंच का डिसप्‍ले इसके जैसे ही स्क्रीन रेजोल्‍यूशन के साथ है।

Samsung Galaxy S9 Plus

Samsung Galaxy S9 में होंगे ये फीचर्स

इन स्मार्टफोन्स में क्वालकोम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर केवल अमेरिका में उपलब्ध मॉडल्स में होगा और बाकी देशों में उपलब्ध मॉडल्स में इसका एक्सीनॉस 9810 प्रोसेसर होगा। इसके अलावा गैलेक्सी S9 में 4GB रैम और 64GBकी इंटरनल स्टोरेज क्षमता होगी। वहीं S9 प्लस 6GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज क्षमता के साथ होगा।

Samsung Galaxy S9 की खरीदारी के लिए ऐसे करवाएं रजिस्‍ट्रेशन

अगर आप भी Samsung के नए स्मार्टफोन Galaxy S9 या Galaxy S9 plus को खरीदना चाहते हैं तो इसके लॉन्च होने से पहले आप इसके लिए रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। Sansung ने Galaxy S9 के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू कर दिया है। कंपनी इसे आज रात 10.30 बजे अपने इस नए फोन को मार्केट में उतारने जा रही है। इसे बार्सिलोना में होने जा रहे मोबाइल वर्ल्ड कॉन्ग्रेस (MWC) में लॉन्च किया जाएगा।

Samsung की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक Galaxy S9 या Galaxy S9 plus के इच्छुक खरीदार Samsung की वेबसाइट पर जाकर इनके लिए रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। रजिस्ट्रेशन के लिए आपको अपना नाम, उम्र, लिंग, मोबाइल नंबर, ईमेल पता और पिन कोड की जानकारी देनी होगी। जैसे ही Samsung अपने Galaxy S9 को लॉन्च करेगी तो इसके लिए आपके दिए गए पते पर संपर्क करेगी।