Live TV
GO
Hindi News पैसा गैजेट वायरलेस चार्जिंग के साथ सैमसंग ने...

वायरलेस चार्जिंग के साथ सैमसंग ने लॉन्‍च किया गैलेक्‍सी एस लाइट लग्‍जरी, कीमत है बस इतनी

साउथ कोरियन कंपनी सैमसंग ने चीन में अपना नया स्‍मार्टफोन गैलेक्‍सी एस लाइट लग्‍जरी को आधिकारिक तौर पर लॉन्‍च कर दिया है।

India TV Paisa Desk
India TV Paisa Desk 23 May 2018, 17:59:32 IST

नई दिल्‍ली। साउथ कोरियन कंपनी सैमसंग ने चीन में अपना नया स्‍मार्टफोन गैलेक्‍सी एस लाइट लग्‍जरी को आधिकारिक तौर पर लॉन्‍च कर दिया है। लॉन्चिंग से पहले ऐसी अफवाह बाजार में थी कि कंपनी गैलेक्‍सी एस8 मिनी और गैलेक्‍सी एस8 लाइट के नाम से नया फोन लॉन्‍च कर सकती है। अब इन सभी अफवाहों पर विराम लग चुका है। गैलेक्‍सी एस लाइट लग्‍जरी सैमसंग के लोकप्रिय डिवाइस गैलेक्‍सी एस8 स्‍मार्टफोन का छोटा वेरिएंट है, इसमें वही डिजाइन, बिक्‍सबी बटन और फ‍िंगरप्रिंट सेंसर का इस्‍तेमाल किया गया है, जो गैलेक्‍सी एस8 में है।

सैमसंग की चीनी वेबसाइट पर गैलेक्‍सी एस लाइट लग्‍जरी को सैममोबाइल ने स्‍पॉट किया है। इस फोन में 18.5:9 का आस्‍पेक्‍ट रेश्‍यो है। इसमें क्‍वॉलकॉम स्‍नैपड्रैगन 660 एसओसी दिया गया है। यह फोन वाटरप्रूफ है और सैमसंग पे, वायरलेस चार्जिंग, फेस अनलॉक और आइरिस स्‍कैनर से लैस है। यह फोन एंड्रॉयड ओरियो पर काम करेगा।

गैलेक्‍सी एस लाइट लग्‍जरी को चीन में ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट पर 3,999 युआन पर लिस्‍ट किया गया है, भारतीय रुपए में इसकी कीमत लगभग 42,700 रुपए होती है। यह डिवाइस ब्‍लैक और बरगंडी रेड कलर में उपलब्‍ध कराया गया है।

गैलेक्‍सी एस लाइट लग्‍जरी में 5.8 इंच फुल एचडी प्‍लस इन्‍फ‍िनिटी डिस्‍प्‍ले है, जिसका रेजोल्‍यूशन 1080x2220 पिक्‍सल का है। यह डिवाइस क्‍वाडकोर प्रोसेसर पर आधारित है, जो कि क्‍वॉलकॉम स्‍नैपड्रैगन 660 एसओसी है। यह फोन 4जीबी रैम और 64जीबी स्‍टोरेज के साथ आता है।  

फोटोग्राफी के लिए सैमसंग गैलेक्‍सी एस लाइट लग्‍जरी में 16 मेगापिक्‍सल का रिअर कैमरा है जो ऑटोफोकस के साथ आता है। इसका फ्रंट कैमरा 8मेगापिक्‍सल का है। रिअर कैमरे की मदद से आप यूएचडी 4के वीडियो भी बनाया जा सकता है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें 4जी, वाईफाई 802.11 ए/बी/जी/एन/एसी, जीपीएस, एनएफसी, ब्‍लूटूथ वी5.0 और यूएसबी टाइप सी, 3.5 एमएम जैक जैसे फीचर्स हैं।  

More From Gadgets