Live TV
GO
Hindi News पैसा गैजेट ट्रिपल रियर कैमरे के साथ Samsung...

ट्रिपल रियर कैमरे के साथ Samsung Galaxy M40 लॉन्च, ये है कीमत और जानिए specifications & features

Samsung Galaxy M40 को आज भारत में लॉन्च कर दिया है। इस सीरीज में लॉन्च हुए सभी स्मार्टफोन के मुकाबले Galaxy M40 काफी अलग है। कंपनी ने इसकी कीमत 19,999 रुपए रखी है।

India TV Paisa Desk
India TV Paisa Desk 11 Jun 2019, 19:14:15 IST

नई दिल्ली। Samsung Galaxy M40 को आज भारत में लॉन्च कर दिया गया है। इस सीरीज में लॉन्च हुए सभी स्मार्टफोन के मुकाबले Galaxy M40 काफी अलग है। कंपनी ने इसकी कीमत 19,999 रुपए रखी है। ये स्मार्टफोन पिछले काफी दिनों से चर्चा में था। कुछ समय पहले जारी किए गए टीजर के अनुसार, Samsung ब्रांड का गैलेक्सी एम40 में इनफिनिटी-ओ डिस्प्ले के साथ होल-पंच डिजाइन मिलेगा। साथ ही इसमें ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। ये भारत में गैलेस्की M लाइनअप का नया स्मार्टफोन है। खास बात ये है कि इसमें 'स्क्रीन साउंड' टेक्नोलॉजी दी गई है।

18 जून को दोपहर 12 बजे खरीद सकेंगे आप

सैमसंग के Galaxy M40 की कीमत कंपनी ने 19,999 रुपए रखी है। इसे ग्राहक 18 जून को दोपहर 12 बजे से खरीद पाएंगे। साथ ही ग्राहक कई ऑफर्स का भी लाभ ले पाएंगे। इसकी बिक्री सैमसंग ऑनलाइन स्टोर्स के अलावा ऐमेजॉन पर होगी. ग्राहक इसे सीवाटर ब्लू ग्रेडिएंट कलर ऑप्शन में खरीद पाएंगे। 19,990 रुपए की कीमत में Galaxy M40 का मुकाबला Realme 3 Pro और Redmi Note 7 Pro के टॉप वेरिएंट्स और रेगुलर Nokia 7.1 और Poco F1 से रहेगा।

Samsung Galaxy M40 स्पेसिफिकेशंसSamsung Galaxy M40 स्मार्टफोन में 6.3-इंच HD+ इनफिनिटी O डिस्प्ले (पंच होल डिस्प्ले) दिया गया है, जिसका रिजोल्यूशन 2340x1080 पिक्सल है। इसमें Infinity-O Display के साथ बैक में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसके अलावा फोन में Snapdragon 675 SoC प्रोसेसर के साथ 32 मेगापिक्सल प्राइमरी सेंसर दिया गया है। इस स्मार्टफोन में 6GB तक रैम के साथ ग्राहकों को 128GB की इंटरनल मेमोरी मिलेगी। साथ ही यहां ग्राहकों को ऑक्टा-कोर क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 675 प्रोसेसर और Adreno 612 GPU मिलेगा। फोटोग्राफी के लिए Galaxy M40 के रियर में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है। यहां 32 MP प्राइमरी सेंसर, 5MP सेकेंडरी सेंसर और अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस के साथ 8MP का थर्ड कैमरा दिया गया है। साथ ही इस स्मार्टफोन में 4K रिकॉर्डिंग, स्लो-मो और हायपरलैप्स का सपोर्ट दिया गया है। सेल्फी के लिए यहां 16 मेगापिक्सल का कैमरा फ्रंट में दिया गया है।

फोन के पिछले हिस्से पर सिक्योरिटी के लिए फिंगरप्रिंट सेंसर और फोटोग्राफी के लिए तीन रियर कैमरे होंगे। सैमसंग इंडिया के अधिकारी पहले ही इस बात से पर्दा उठा चुके हैं कि Galaxy M40 में 32 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर और स्क्रीन साउंड तकनीक का इस्तेमाल किया जाएगा। Galaxy M40 की अन्य खासियतों की बात करें तो फोन में वॉयस असिस्टेंट के लिए डेडिकेटिड बटन होगा। Galaxy M40 की इंटरनल मेमोरी 128GB की है, जिसे कार्ड की मदद से 512 GB तक बढ़ाया जा सकता है। कनेक्टिविटी के लिहाज से इसमें 4G VoLTE, Wi-Fi, ब्लूटूथ, GPS/ A-GPS और USB टाइप-C का सपोर्ट दिया गया है। यहां फिंगरप्रिंट स्कैनर बैक में दिया गया है। सैमसंग ने इस स्मार्टफोन में 3500mAh की बैटरी दी है। साथ ही यहां 15W फास्ट-चार्जिंग का सपोर्ट भी दिया गया है।

सैमसंग को इस रेंज में चाइनीज कंपनियों से कड़ी टक्कर मिल रही है, ऐसे में Samsung Galaxy M40 के बलबूते कंपनी मार्केट में अपनी मौजूदगी को बढ़ाना चाहती है। इससे पहले लॉन्च हुए Samsung Galaxy M सीरीज को मार्केट में अच्छा रिस्पॉन्स मिला है। Samsung Galaxy M सीरीज चाइनीज कंपनियों के लिए 20,000 रुपए की रेंज में एक तगड़ा कॉम्पटीटर हो सकता है।

 

More From Gadgets