Live TV
GO
Hindi News पैसा गैजेट सैमसंग गैलेक्‍सी A80 के ट्रिपल सेंसर...

सैमसंग गैलेक्‍सी A80 के ट्रिपल सेंसर रोटेटिंग कैमरा ने मचाया धमाल, इस कीमत पर भारत में होगा अगले महीने लॉन्‍च

इस फोन में सबसे खास है इसका रोटेटिंग कैमरा। जब यूजर कैमरा एप में सेल्फी मोड को सिलेक्ट करता है, तब तीन कैमरे ऑटोमैटिकली फोन के बैक से बाहर निकलते हैं और रोटेट होते हैं।

India TV Paisa Desk
India TV Paisa Desk 11 Apr 2019, 13:11:53 IST

नई दिल्‍ली। दक्षिण कोरिया की दिग्‍गज टेक्‍नोलॉजी कंपनी सैमसंग ने बुधवार को रोटेटिंग ट्रिपल कैमरा सिस्‍टम और फुल-स्‍क्रीन डिस्‍प्‍ले के साथ गैलेक्‍सी ए80 को पेश किया है। भारत में इसकी उपलब्‍धता और कीमत के बारे में कंपनी ने कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है, लेकिन सूत्रों की माने तो इस फोन को भारत में 50,000 रुपए से कम कीमत में अगले महीने लॉन्‍च किया जा सकता है।   

इस फोन में सबसे खास है इसका रोटेटिंग कैमरा। जब यूजर कैमरा एप में सेल्‍फी मोड को सिलेक्‍ट करता है, तब तीन कैमरे ऑटोमैटिकली फोन के बैक से बाहर निकलते हैं और रोटेट होते हैं। इसका मतलब है कि ये ट्रिपल सेंसर प्राइमरी कैमरा के साथ ही साथ सेल्‍फी कैमरा का काम करेगा। इसमें 48 मेगापिक्‍सल का प्राइमरी कैमरा, 123 डिग्री अल्‍ट्रा-वाइड एंगल के लिए 8 मेगापिक्‍सल और एक 3डी डेप्‍थ सेंसर है।

स्‍मार्टफोन में पॉप-अप फीचर अब सामान्‍य बात हो गई है इसलिए सैमसंग ने अपने इस नए डिवाइस में यह सुनिश्चित करने की कोशि‍श की है कि फ्रंट कैमरा स्‍क्रीन पर ज्‍यादा जगह न घेरे और यह यूजर्स को 6.7 इंच एफएचडी प्‍लस सुपर एमोलेड डिस्‍प्‍ले पर अधिकतम दृश्‍य अनुभव प्रदान करे।  

क्‍वालकॉम स्‍नैपड्रैगन 730जी प्रोसेसर से संचालित गैलेक्‍सी ए80 में 3700एमएएच बैटरी है जो सुपर-फास्‍ट चार्जिंग के साथ आती है। 8जीबी रैम वाले इस फोन में 128जीबी इंटरनल स्‍टोरेज क्षमता है। सिम ट्रे को डिवाइस के बॉटम में शिफ्ट किया गया है, इसके साथ यहां चार्जिंग प्‍वाइंट और स्‍पीकर्स भी दिए गए हैं। फोन में दो सिम कार्ड के लिए जगह है और इसमें माइक्रोएसडी कार्ड के लिए कोई स्‍लॉट नहीं है, जिसका मतलब है कि इसकी मेमोरी को बढ़ाया नहीं जा सकेगा।

फोन के बैक को कॉर्निंग गोरिल्‍ला 6 ग्‍लास की प्रोटेक्‍शन दी गई है, जबकि इसका फ्रेम मेटल से बना है। गैलेक्‍सी ए80 में ऑनस्‍क्रीन फ‍िंगरप्रिंट सेंसर है, जो एप्‍स और अन्‍य फोन कंटेंट तक तीव्र पहुंच को सुनिश्चित करता है। सैमसंग ने गैलेक्‍सी ए सीरीज में सभी के लिए विभिन्‍न मॉडल्‍स की एक श्रृंखला को पेश किया है, जिसमें से हर कोई अपनी जरूरत के मुताबिक फोन चुन सकता है।

More From Gadgets