Live TV
GO
Hindi News पैसा गैजेट शाओमी रेडमी 6 को टक्‍कर देने...

शाओमी रेडमी 6 को टक्‍कर देने आया Realme C1, 6.2 इंच नॉच डिस्‍प्‍ले वाले फोन की कीमत है बहुत कम

रियलमी ने गुरुवार को अपनी नई सी रेंज का पहला स्‍मार्टफोन फोन लॉन्‍च कर सभी को चौंका दिया। कंपनी ने रियलमी 2 प्रो के साथ ही रियलमी सी1 को लॉन्‍च किया।

India TV Paisa Desk
India TV Paisa Desk 27 Sep 2018, 20:37:07 IST

नई दिल्‍ली। रियलमी ने गुरुवार को अपनी नई सी रेंज का पहला स्‍मार्टफोन फोन लॉन्‍च कर सभी को चौंका दिया। कंपनी ने रियलमी 2 प्रो के साथ ही रियलमी सी1 को लॉन्‍च किया। रियलमी सी1 बजट सेगमेंट का फोन है। रियलमी सी1 की कीमत भारत में 6,999 रुपए है और यह फोन 11 अक्‍टूबर से एक्‍सक्‍लूसिव तौर पर फ्लिपकार्ट पर बिक्री के लिए उपलब्‍ध होगा।  

यह स्‍मार्टफोन ओसियन ब्‍लू और डीप ब्‍लैक कलर में आएगा। कंपनी ने कहा है कि यह कीमत दिवाली सीजन के लिए इंट्रोडक्‍टरी है, जिसका मतलब है कि नंबवर के अंत में इस फोन की कीमत में संशोधन किया जाएगा। रियलमी ने कहा है कि रियलमी सी1 एंट्री लेवल स्‍मार्टपुोन के लिए एक नया बेंचमार्क है।

एक बजट स्‍मार्टफोन के रूप में रियलमी सी1 एंड्रॉयड 8.1 ओरियो आधारित कलर ओएस 5.1 पर रन करता है और इसमें क्‍वॉलकॉम स्‍नैपड्रैगन 450 प्रोसेसर लगा हुआ है। फोन में 2जीबी रैम और 16जीबी इंटरनल स्‍टोरेज दी गई है। स्‍टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 256जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

रियलमी सी1 में 6.2 इंच एचडी प्‍लस डिस्‍प्‍ले है जो कॉर्निंग गोरिल्‍ला ग्‍लास प्रोटेक्‍शन के साथ आता है। इसमें स्‍क्रीन टू बॉडी रेश्‍यो 88.8 प्रतिशत है और इसका आस्‍पेक्‍ट रेश्‍यो 19:9 है। डिस्‍प्‍ले के टॉप पर एक नॉच भी दिया गया है।

रियलमी सी1 में 13 मेगापिक्‍सल और 5 मेगापिक्‍सल का डुअल रियर कैमरा सेटअप है। इसमें 5 मेगापिक्‍सल का फ्रंट कैमरा है। कैमरा पोर्टरेट मोड और इंटेलीजेंट एआई ब्‍यूटी जैसे फीचर से लैस है। रियलमी का दावा है कि फ्रंट कैमरा 296 पहचान प्‍वाइंट से सुसज्जित है जो एआई एल्‍गोरिदम के जरिये उम्र, लिंग, त्‍वचा के रंग और अन्‍य चेहरे की विशेषताओं को पहचानने में मदद करता है। फ्रंट कैमरा का उपयोग फेस अनलॉक के लिए भी किया जा सकता है। इस स्‍मार्टफोन में 4230 एमएएच की बैटरी लगी हुई है।

More From Gadgets