Live TV
GO
Hindi News पैसा गैजेट पतंजलि ने ‘देसी व्हाट्सएप’ Kimbho को...

पतंजलि ने ‘देसी व्हाट्सएप’ Kimbho को एडवांस फीचर्स के साथ उतारा, अपडेटेेड वर्जन 27 अगस्त को होगा लॉन्च

जो एंड्रायड यूजर्स Kimbho को डाउनलोड करना चाहते हैं वह गूगल प्ले स्टोर पर जाकर इसे डाउनलोड कर सकते हैं

Manoj Kumar
Manoj Kumar 15 Aug 2018, 12:26:09 IST

नई दिल्ली। बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि ने आज स्वतंत्रता दिवस के मौके पर WhatsApp की टक्कर के लिए अपने ‘देसी WhatsApp’ यानि Kimbho को फिर से उतार दिया है। पतंजलि का दावा है कि Kimbho को नए और एडवांस फीचर्स के साथ उतारा गया है। जो एंड्रायड यूजर्स इसे डाउनलोड करना चाहते हैं वह गूगल प्ले स्टोर पर जाकर इसे डाउनलोड कर सकते हैं।

पतंजलि के मैनेजिंग डायरेक्टर आचार्य बालकृष्ण के आधिकारिक ट्विटर एकाउंट पर दी गई जानकारी के मुताबिक Kimbho का जो वर्जन उतारा गया है उसमें अभी कुछ तकनीकी खामियां भी हैं और सभी खामियों को दूर करके 27 अगस्त को नया अपडेटिज वर्जन फिर से लॉन्च किया जाएगा। पतंजलि ने Kimbho पर आम जनता से सुझाव मांगे हैं।

Kimbho की नई एप्लिकेशन में 5 अलग-अलग टैब दिए गए हैं, इसमें सबसे  पहला कॉन्फ्रेंस का फीचर है जिसमें ग्रुप चैट, ऑडियो कॉन्फ्रेंस, वीडियो कॉनफ्रेंस, मीटिंग सेड्यूल और ब्लास्ट मैसेज की सुविधा दी गई है। दूसरा फीचर Recent दिया गया है जिसमें इनकमिंग, आउटगोइंग और मिस्ड काल की जानकारी दी जाती है। तीसरी जगह कॉन्टेक्स हैं जिसमें आपके मोबाइल के सभी कॉन्टेक्ट उपलब्ध होंगे और चौथी जगह चैट का फीचर है। पांचवां फीचर मैप का है, Kimbho पर दी गई जानकारी के मुताबिक मैप का फीचर एक प्रीमियम फीचर है इसके लिए कीमत चुकानी पड़ेगी।