Live TV
GO
Hindi News पैसा गैजेट पैनासोनिक ने एलुगा सीरीज का किया...

पैनासोनिक ने एलुगा सीरीज का किया विस्‍तार, AI-संचालित दो नए स्मार्टफोन किए लॉन्च

जापान की इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी पैनासोनिक ने बुधवार को दो नए आर्टिफिशल इंटेलीजेंस (एआई) संचालित स्मार्टफोंस एलुगा जेड1 और जेड1 प्रो को लॉन्‍च किया है।

India TV Paisa Desk
India TV Paisa Desk 24 Oct 2018, 16:41:50 IST

नई दिल्ली। जापान की इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी पैनासोनिक ने बुधवार को दो नए आर्टिफिशल इंटेलीजेंस (एआई) संचालित स्मार्टफोंस एलुगा जेड1 और जेड1 प्रो को लॉन्‍च किया है। इनकी कीमत क्रमश: 14,490 रुपए और 17,490 रुपए रखी गई है।

पैनासोनिक इंडिया ने एक बयान में कहा कि एलुगा जेड1 और जेड1प्रो में क्रमश: 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज व 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिये 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।  

दोनों फोन में मीडियाटेक हेलियो पी22 प्रोसेसर के साथ डुअल सिम दिया गया है और ये एंड्रॉयड 8.1 ओरियो ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित हैं। इन स्मार्टफोंस में 6.19 इंच का एचडी प्लस डिस्प्ले के साथ 2.5 कर्व्‍ड मेटल डिजाइन दिया गया है। इनमें 4,000 एमएएच की बैटरी दी गई है।

पैनासोनिक इंडिया के व्यापार प्रमुख (मोबिलिटी खंड) पंकज राणा ने बताया कि नए एलुगा जेड1 और जेड1 प्रो को प्रौद्योगिकी के जानकार यूजर्स को ध्यान में रख कर बनाया गया है। नए एलुगा जेड1 और जेड1 प्रो में 13 मेगापिक्‍सल और 2 मेगापिक्सल का एआई-संचालित डुअल रियर कैमरा तथा 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा फ्लैश के साथ है। पैनासोनिक इंडिया ने कहा कि नए डिवाइसेज में अर्बो हब दिया गया है, जो एक प्लेटफॉर्म पर कई एप्स और सेवाएं मुहैया कराते हैं तथा यह एआई और मशीन लर्निंग का उपयोग करता है।