Live TV
GO
Hindi News पैसा गैजेट Oppo ने लॉन्‍च किया A7X स्‍मार्टफोन,...

Oppo ने लॉन्‍च किया A7X स्‍मार्टफोन, वॉटरड्रॉप डिस्‍प्‍ले से है लैस

चाइनीज़ स्‍मार्टफोन कपनी ओप्‍पो ने अपना नया स्‍मार्टफोन लॉन्‍च कर दिया है। कंपनी ने इस फोन को Oppo A7X नाम से लॉन्‍च किया है।

Sachin Chaturvedi
Sachin Chaturvedi 11 Sep 2018, 13:02:18 IST

नई दिल्‍ली। चाइनीज़ स्‍मार्टफोन कपनी ओप्‍पो ने अपना नया स्‍मार्टफोन लॉन्‍च कर दिया है। कंपनी ने इस फोन को Oppo A7X नाम से लॉन्‍च किया है। आपको बता दें कि कंपनी ने यह फोन फिलहाल अपने घरेलू बाजार चीन में लॉन्‍च किया है। कंपनी के इस फोन की खूबियों की बात करें तो इसमें वॉटरड्रॉप डिस्‍प्‍ले नॉच दी गई है। वहीं फोन में 6.3 इंच की बड़ी स्‍क्रीन दी है। कीमत की बात करें तो चीन में फोन को 2099 चीनी युआन में लॉन्‍च किया गया है। यह कीमत भारतीय मुद्रा में करीब 20000 रुपए होगी। चीन में फोन की बिक्री 14 सितंबर से शुरू होगी। भारत में यह फोन कब लॉन्‍च होगा। फिलहाल कंपनी ने इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी है।

स्पेसिफिकेशन की बात करें तो  ओप्‍पो A7X में कंपनी ने 6.3 इंच की वॉटरड्रॉप स्‍क्रीन दी है। इसका स्क्रीन टू बॉडी रेशियो 90.8 फीसदी है। फोन में 2 गीगाहर्ट्ज़ मीडियाटेक हीलियो पी60 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर दिया गया है। यह फोन 4 जीबी रैम से लैस है। वहीं इसमें 128 जीबी की इनबिल्ट स्टोरेज दी गई है। कैमरे की बात करें तो इसमें डुअल रियर कैमरा दिया गया है। इनमें से एक सेंसर 16 मेगापिक्सल का है। फ्रंट सेंसर 8 मेगापिक्सल का है। फ्रंट और रियर कैमरे कई एआई फीचर से लैस हैं।

फोन की अन्‍य खूबियों की बात करें तो इसमें कलर ऑपरेटिंग सिस्‍टम 5.2  दिया गया है। इस ओएस में नया डू नॉट डिस्टर्ब मोड दिया गया है। इस फोन देखने में ओप्‍पो एफ9 प्रो जैसा दिखाई देता है। हालांकि स्‍टोरेज कैपिसिटी को देखते हुए यह फोन ओप्‍पो एफ9 से ज्‍यादा पावरफुल दिखाई दे रहा है। क्‍योंकि ओप्पो एफ9 में 64 जीबी की इनबिल्ट स्टोरेज दी गई है।