Live TV
GO
Hindi News पैसा गैजेट OnePlus 7 और OnePlus 7 Pro...

OnePlus 7 और OnePlus 7 Pro 14 मई को होंगे लॉन्‍च, Amazon.in पर होगी बिक्री

बड़े आकार वनप्लस 7 प्रो सीधे सैमसंग गैलेक्सी एस10प्लस और एप्पल आईफोन एक्सएस को टक्कर देगा।

India TV Paisa Desk
India TV Paisa Desk 23 Apr 2019, 19:34:23 IST

नई दिल्‍ली। वनप्‍लस के सीईओ पेट लऊ ने मंगलवार को वनप्‍लस 7 की लॉन्चिंग डेट को लेकर सभी अटकलों को समाप्‍त कर दिया है। एक लाइट-स्‍ट्रीमिंग ब्रीफ‍िंग में लऊ ने घोषणा कि वनप्‍लस 7 और वनप्‍लस 7 प्रो को दुनियाभर में 14 मई को लॉन्‍च किया जाएगा। इससे पहले कई मीडिया रिपोर्ट्स में इसके 12 मई को लॉन्‍च करने की बात कही गई थी। भारत में लॉन्चिंग इवेंट को कुछ चुनिंदा स्‍थानों पर लाइव स्‍ट्रीम किया जाएगा। प्री-बुकिंग और बिक्री के लिए वनप्‍लस ने अमेजन डॉट इन से साझेदारी की है।

वनप्‍लस 7 प्रो इस बार कंपनी का प्रीमियर डिवाइस होगा क्‍योंकि कंपनी स्‍मार्टफोन में फास्‍ट आर स्मूथ अनुभव को रिडिफाइन कर रही है। लऊ ने कहा कि वनप्‍लस 7प्रो का डिस्‍प्‍ले बेहतर होगा क्‍योंकि कंपनी इस साल लॉन्‍च होने वाले डिवाइस पर तीन गुना ज्‍यादा निवेश कर रही है। हालांकि उन्‍होंने स्‍पेसिफ‍िकेशंस के बारे में कोई खुलासा नहीं किया।

मीडिया रिपार्ट के मुताबिक वनप्‍लस 7 में 90एचजेड डिस्‍प्‍ले हो सकता है। लऊ ने कहा कि वह भी नए डिस्‍प्‍ले को देखकर हैरान रह गए। सामान्‍य डिस्‍प्‍ले की तुलना में उच्‍च रिफ्रेश रेट के साथ यह डिस्‍प्‍ले अधिक तरलता प्रदान करता है। अभी तक केवल कुछ ही स्‍मार्टफोन में उच्‍च रिफ्रेश रेट वाला डिस्‍प्‍ले है लेकिन वनप्‍लस का लक्ष्‍य एप्‍पल को टक्‍कर देने का का है। एप्‍पल अपने आईपैड प्रो में 120एचजेड डिस्‍प्‍ले प्रदान करता है।   

इस नए डिस्‍प्‍ले की वजह से वनप्‍लस 7 प्रो की कीमत भी अधिक होगी। ऐसी उम्‍मीद की जा रही है कि बड़े आकार वनप्‍लस 7 प्रो सीधे सैमसंग गैलेक्‍सी एस10प्‍लस और एप्‍पल आईफोन एक्‍सएस को टक्‍कर देगा।

More From Gadgets