Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. नोकिया 4 अप्रैल को भारत में...

नोकिया 4 अप्रैल को भारत में लॉन्‍च करेगा नया स्‍मार्टफोन, जानिए कौन सा होगा फोन

अप्रैल की शुरुआत के साथ ही नोकिया नए स्‍मार्टफोन के साथ कमर कस के तैयार हो गया है। एचएमडी ग्‍लोबल की स्‍वामित्‍व वाली कंपनी नोकिया ने फिलहाल यह खुलासा नहीं किया है कि उसका भारत में अगला स्‍मार्टफोन कौन सा होगा।

Sachin Chaturvedi
Written by: Sachin Chaturvedi 04 Apr 2018, 9:54:06 IST

नई दिल्‍ली। अप्रैल की शुरुआत के साथ ही नोकिया नए स्‍मार्टफोन के साथ कमर कस के तैयार हो गया है। एचएमडी ग्‍लोबल की स्‍वामित्‍व वाली कंपनी नोकिया ने फिलहाल यह खुलासा नहीं किया है कि उसका भारत में अगला स्‍मार्टफोन कौन सा होगा। नोकिया के लाइनअप की बात करें तो कंपनी नोकिया 6, नोकिया 7 प्‍लस और नोकिया 8 सिरोक्‍को में से एक फोन बाजार में लॉन्‍च कर सकती है। इनमें से नोकिया 6 के लॉन्‍च होने की संभावना सबसे ज्‍यादा व्‍यक्‍त की जा रही है। कंपनी के दूसरे फोन की तरह इसकी कीमत भी कम हो सकती है। इससे पहले पिछले हफ्ते नोकिया ने अपना नया हैंडसैट नोकिया 1 भारतीय बाजार में लॉन्‍च किया है। जिसकी कीमत 5499 रुपए में लॉन्‍च किया गया है। 

चीनी कंपनियों से मुकाबला करने के लिए नोकिया काफी सूझबूझ के साथ अपने प्रोडक्‍ट भारतीय बाजार में पेश कर रही है। कंपनी अप्रैल में नोकिया 6 स्‍मार्टफोन का 3 जीबी रैम और 32 जीबी इंटर्नल मैमोरी के साथ पेश कर सकती है। वहीं इसके दूसरे वेरिएंट अगले महीने पेश किए जा सकते हैं। जहां तक नोकिया 8 सिरोक्‍को का सवाल है तो कंपनी इसे अलगे महीने बाजार में पेश कर सकती है। नोकिया 7 प्‍लस की बात करें तो इसके लिए अभी आपको दो से तीन महीने इंतजार करना होगा। 

नोकिया 6 (2018) के स्‍पेसिफिकेशंस की बात करें तो यह स्‍मार्टफोन एंड्रॉयड 8.0 ओरियो पर चलेगा। यह फोन गूगल के एंड्रॉयड वन प्रोग्राम का हिस्सा है। इसका मतलब यह हुआ कि इस फोन में स्टॉक एंड्रॉयड के साथ अपडेट की भी गारंटी है। स्मार्टफोन में 5.5 इंच का फुल-एचडी आईपीएस डिस्प्ले है। इसका स्‍क्रीन रिजोल्‍यूशन 1080x1920 पिक्सल का है। सुरक्षा के लिए इस पर गोरिल्ला ग्लास 5 का प्रोटेक्शन दिया गया है। फोन में ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 630 प्रोसेसर दिया गया है। फोन में 16 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है। इसके साथ ही सेल्फी और वीडियो चैट के लिए 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया है। फोन में 3000 एमएएच की बैटरी दी गई है। 

Web Title: नोकिया 4 अप्रैल को भारत में लॉन्‍च करेगा नया स्‍मार्टफोन, जानिए कौन सा होगा फोन