Live TV
GO
Hindi News पैसा गैजेट भारत में लॉन्‍च हुआ बजट स्‍मार्टफोन...

भारत में लॉन्‍च हुआ बजट स्‍मार्टफोन Nokia 4.2, 14 मई से शुरू होगी ऑफलाइन बिक्री

नोकिया 4.2 में एडप्टिव बैटरी जैसे आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस फीचर से लेकर गूगल असिस्टेंट बटन जैसे आधुनिक फीचर्स दिए गए हैं।

India TV Paisa Desk
India TV Paisa Desk 07 May 2019, 18:58:05 IST

नई दिल्‍ली। नोकिया ब्रांड से स्‍मार्टफोन बनाने वाली फ‍िनलैंड की कंपनी एचएमडी ग्‍लोबल ने मंगलवार को भारतीय बाजार में अपना बजट स्‍मार्टफोन नोकिया 4.2 लॉन्‍च किया है। 3जीबी रैम+32जीबी इंटरनल मेमोरी वाले इस स्‍मार्टफोन की कीमत 10,990 रुपए है।

स्‍कल्‍प्‍ड-ग्‍लास डिजाइन और सेल्‍फी नॉच डिस्‍प्‍ले के साथ इस स्‍मार्टफोन में बायोमेट्रिक फेस अनलॉक और क्‍वालकॉम स्‍नैपड्रैगन 439 चिपसेट दिया गया है। यह एक एड्रॉयड वन स्‍मार्टफोन है, जिसका मतलब है कि इसमें नवीनतम एंड्रॉयड वर्जन होगा और इसे नियमित तौर पर सुरक्षा अपडेट्स मिलते रहेंगे।

एचएमडी ग्‍लोबल ने बताया कि नोकिया 4.2 की ऑनलाइन बिक्री 7 मई से नोकिया डॉट कॉम पर शुरू की गई है। यह ऑनलाइन सेल 7 दिन चलेगी इसके बाद यह फोन ऑफलाइन रिटेल स्‍टोर्स पर भी बिक्री के लिए उपलब्‍ध होगा। 14 मई से नोकिया 4.2 को क्रोमा, रिलायंस डिजिटल, संगीता, पूर्विका, बिग सी और माई जी जैसे चुनिंदा रिटेल स्‍टोर पर उपलब्‍ध कराया जाएगा।

नोकिया 4.2 में एडप्टिव बैटरी जैसे आर्टिफ‍िशियल इंटेलीजेंस फीचर से लेकर गूगल असिस्‍टेंट बटन जैसे आधुनिक फीचर्स दिए गए हैं। नोकिया 4.2 एंड्रॉयड 9 पाई ऑपरेटिंग सिस्‍टम पर रन करता है। फोन को तीन साल तक मासिक सुरक्षा पैच मिलेंगे और दो प्रमुख ओएस अपडेट होंगे, जो एंड्रॉयड वन प्रोग्राम में दिए जाते हैं।

नोकिया 4.2 में डुअल डेप्‍थ-सेंसिंग रियर कैमरा के साथ डेप्‍थ सेंसर वाला 13 मेगापिक्‍सल का प्राइमरी कैमरा दिया गया है। फोन में पीछे की तरफ एंड्रॉयड एंटरप्राइज रिकमंडेड प्रोग्राम से प्रमाणित फ‍िंगरप्रिंट सेंसर भी है, जो इसे यूजर्स के उद्यमी जरूरतों के लिए एक आदर्श स्‍मार्टफोन बनाता है।

More From Gadgets