Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. IPL 2018 के लिए Hotstar की...

IPL 2018 के लिए Hotstar की जरूरत नहीं, फॉरमी टीवी 1 फीचर फोन पर बिना इंटरनेट भी देख सकेंगे लाइव

भारतीय कंपनी फॉरमी द्वारा बनाया गया स्‍मार्टफोन फॉरमी टीवी 1, यह एक फीचर फोन है जिसकी कीमत मात्र 1399 रुपए रखी गई है।

Sachin Chaturvedi
Written by: Sachin Chaturvedi 10 Apr 2018, 17:29:06 IST
नई दिल्‍ली। देश में क्रिकेट का वार्षिक महाकुंभ आईपीएल 2018 शुरू हो चुका है। हॉटस्‍टार से लेकर जियो टीवी तक कई ऑनलाइन एप आपको कभी भी और कहीं भी लाइव आईपीएल देखने का मौका दे रही हैं। लेकिन मुश्किल ये है ये सर्विस फ्री नहीं हैं। जहां आपको हॉटस्‍टार और जियो के लिए पेमेंट करनी होती है। वहीं ये एप बिना इंटरनेट के चलती भी नहीं हैं। यानि कि आपको इंटरनेट का भुगतान अलग करना होगा। लेकिन यदि हम आपसे कहें कि आपको आईपीएल के ये मैच फ्री में मोबाइल पर देखने को मिलें तो शायद आप यकीन न करें। 
 
लेकिन ये सच है। यह सुविधा लेकर आया है भारतीय कंपनी फॉरमी द्वारा बनाया गया स्‍मार्टफोन फॉरमी टीवी 1, यह एक फीचर फोन है जिसकी कीमत मात्र 1399 रुपए रखी गई है। यह फोन दूरदर्शन के एनेलॉग सिग्‍नल को कैच करता है। आपको बता दें कि पहली बार आईपीएल के मैच दूरदर्शन पर दिखाए जा रहे हैं। ऐसे में आप इन आईपीएल मैचों को तो फोन में तो देख ही सकेंगे, साथ ही आप दूरदर्शन के अन्‍ चैनल का भी मजा ले पाएंगे। 
 
फॉरमी टीवी1 के स्‍पेसिफिकेशंस की बात करें तो इसमें 2.8 इंच का क्‍यूवीजीए एलसीडी डिस्‍प्‍ले दिया गया है। इसमें लंबे पावर बैकअप के लिए 2800 एमएएच की बैटरी दी गई है। ऐसे में आप इसमें आराम से पूरे मैच देख सकेंगे। फोन में सुविधा के लिए टॉर्च दी गई है। इसके अलावा इसमें रियर कैमरा भी दिया गया है। यह फोन ब्‍लैक, सिल्‍वर और रैड कलर में उपलब्‍ध है। फोन में टीवी के लिए अलग से एक बटन दिया गया है। फोन में एक एंटीना दिया गया है जो सिग्‍नल को और भी बेहतर बनाता है। लेकिन दूरदर्शन के सिग्‍नल आपको कितने अच्‍छे मिलेंगे और आप कितनी साफ तस्‍वीरें देख पाएंगे। यह इस फोन का रिव्‍यू करने पर ही पता चलेगा। हालांकि कंपनी के दावों को देखे फ्री में दूरदर्शन के चैनल देख पाना खासतौर पर ग्रामीण भारत के दर्शकों के लिए एक बड़ी कोशिश हो सकती है। 
Web Title: IPL 2018 के लिए Hotstar की जरूरत नहीं, फॉरमी टीवी 1 फीचर फोन पर बिना इंटरनेट भी देख सकेंगे लाइव