Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. अमेरिकी कंपनी नेक्स्टबिट भारत में लान्‍च...

अमेरिकी कंपनी नेक्स्टबिट भारत में लान्‍च करेगी स्‍मार्टफोन 'रॉबिन'

सैन फ्रांसिस्को की कंपनी नेक्स्टबिट भारत में अपना पहला स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रही है। कंपनी 'रॉबिन' के नाम से फोन को अगले महीने लॉन्च करेगी।

Sachin Chaturvedi
Sachin Chaturvedi 14 Apr 2016, 12:45:33 IST

नई दिल्‍ली। अपने स्मार्टफोन में एप, फोटो, गाने, फिल्‍में और वीडियो डाउनलोड करते वक्‍त हमेशा यूजर्स को मैमोरी फुल होने का डर रहता है। लेकिन जल्‍द ही भारत में ऐसा फोन लॉन्‍च होने जा रहर है जिसमें मैमोरी का झंझट ही नहीं होगा। सैन फ्रांसिस्को की कंपनी नेक्स्टबिट भारत में अपना पहला स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रही है। कंपनी ‘नेक्स्टबिट रॉबिन’ के नाम से फोन को अगले महीने यानि कि मई में लॉन्च करेगी। इसकी सबसे अहम खासियत है स्मार्टफोन में यूजर को एक सीमित स्टोरेज से अलग क्लाउड बेस्ड स्टोरेज मिलेगी। कंपनी इससे पहले ‘क्लाउड फर्स्ट’ नाम से एंड्रॉयड स्मार्टफोन बना चुकी है। यह स्मार्टफोन अमेरिका के बाजारों में पहले ही 399 डॉलर (करीब 26,000 रुपये) में खरीदने के लिए उपलब्ध है। इ

लिमिटेड मैमोरी की नहीं होगी परेशान

रॉबिन को कंपनी ने आम यूज़र को लिमिटेड स्टोरेज से होने वाली परेशानी को ध्यान में रखकर बनाया है। कंपनी के मुताबिक इस स्मार्टफोन में आज के यूजर की मांग के हिसाब से सभी टॉप स्पेसिफिकेशन दिए गए हैं। इसकी सबसे अहम खासियत है स्मार्टफोन में यूजर को एक सीमित स्टोरेज से अलग क्लाउड बेस्ड स्टोरेज मिलेगी।  नेक्स्टबिट क्लाउड स्टोरेज के जरिए इस समस्या का हल करेगा। जब भी रॉबिन स्मार्टफोन चार्ज़र और वाई-फाई नेटवर्क के कनेक्टेड होगा तो डिवाइस आपके लोकल डेटा को क्लाउड पर स्टोर कर देगा। इसके अलावा, यूजर को सभी सिक्योरिटी और सेफ्टी फीचर भी मिलेंगे।

nextbit

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

ये हैं इस फोन के स्‍पेसिफिकेशंस

नेक्स्टबिट रॉबिन स्मार्टफोन में कंपनी ने 5.2 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले दिया है। यह फोन प्लास्टिक बॉडी से बना है। फोन में क्वालकॉम हेक्सा-कोर स्नैपड्रैगन 808 प्रोसेसर दिया गया है। रॉबिन में 3 जीबी रैम है। फोन में इनबिल्ट स्टोरेज 32 जीबी है और 100 जीबी की क्लाउड स्टोरेज भी मिलेगी। डिवाइस में फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है। नेक्स्टबिट रॉबिन में 2680 एमएएच की बैटरी है। स्मार्टफोन 13 मेगापिक्सल के रियर और 5 मेगापिक्सल के फ्रंट कैमरे के साथ आएगा। इसमें यूएसबी टाइप-सी चार्जिंग पोर्ट भी दिया गया है। इस सिंगल सिम स्मार्टफोन में एलटीई, 3जी, वाई-फाई और अन्य कनेक्टिविटी फ़ीचर मौजूद हैं। स्मार्टफोन एंड्रॉयड मार्शमैलो 6.0 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलेगा।

ये हैं 5000 रुपए से सस्‍ते शानदार 4G Smartphone

Gionee ने लॉन्‍च किया डुअल टच स्क्रीन और फिंगरप्रिंट सेंसर से लैस स्‍मार्टफोन

Web Title: नेक्स्टबिट भारत में लान्‍च करेगी स्‍मार्टफोन 'रॉबिन'