Live TV
GO
Hindi News पैसा गैजेट सैमसंग करेगी मई में 4के क्यूएलईडी...

सैमसंग करेगी मई में 4के क्यूएलईडी टीवी को लॉन्‍च, आवाज सुनकर होती है संचालित

भारत में 2017 में लॉन्‍च किए गए क्यूएलईडी टीवी सीरीज को मिली अच्छी प्रतिक्रिया के बाद सैमसंग 4के क्यूएलईडी को भारतीय बाजार में इस साल की दूसरी तिमाही में लाने जा रही है।

Abhishek Shrivastava
Abhishek Shrivastava 10 Mar 2018, 11:48:24 IST

नई दिल्‍ली। भारत में 2017 में लॉन्‍च किए गए क्यूएलईडी टीवी सीरीज को मिली अच्छी प्रतिक्रिया के बाद सैमसंग 4के क्यूएलईडी को भारतीय बाजार में इस साल की दूसरी तिमाही में लाने जा रही है। सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने अपने फ्लैगशिप क्यूएलईडी (क्वांटम डॉट लाइट एमिटिंग डायोड) टीवी को बुधवार को न्‍यूयॉर्क में लॉन्‍च किया था, जिसमें 85 इंच का 8के कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई) संचालित टीवी भी शामिल है।

सैमसंग ने अपने फ्लैगशिप सिरीज के टीवी की कीमतों की घोषणा अभी नहीं की है, लेकिन मार्च में इसे वैश्विक बाजारों में तथा मई के अंत तक भारतीय बाजार में उतारा जाएगा। 2017 में भारतीय टीवी बाजार में सैमसंग की हिस्सेदारी 30 प्रतिशत रही और प्रीमियम टीवी खंड में कंपनी की हिस्सेदारी 50 प्रतिशत रही। कंपनी के एक अधिकारी ने कहा कि विश्व स्तरीय तकनीक, ग्राहक केंद्रित नवाचार के साथ हम इस खंड में अपने नेतृत्वकारी भूमिका को लेकर आश्वस्त हैं।

सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स अमेरिका के वरिष्ठ उपाध्यक्ष (उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स) देव दास ने बताया कि ग्राहक बड़ी स्क्रीन चाहते हैं। हालांकि लिविंग रूम का आकार बढ़ा नहीं है। इसलिए हमारी क्यूएलईडी प्रौद्योगिकी उसी आकार के जगह में विशाल आकार वाले टीवी में विस्तृत अनुभव मुहैया कराती है। सैमसंग के टीवी में इंटेलीजेंस प्लेटफॉर्म बिक्सबाई इन-बिल्ट है, जो पसंदीदा फिल्म या गाने के लिए कहने पर उसे ढूंढ़कर दिखाता है।

More From Gadgets