Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. मोटोरोला अगले महीने लॉन्‍च करेगा सस्‍ते...

मोटोरोला अगले महीने लॉन्‍च करेगा सस्‍ते फोन की नई सीरीज़, ये हो सकती है कीमत

मोटोरोला के स्‍मार्टफोन का इंतजार सभी को रहता है। कंपनी ने अप्रैल में अपनी जी6 सीरीज से ब्राजील में पर्दा उठाया था। यहां पर कंपनी ने मोटो G6, मोटो G6 प्लस और मोटो G6 प्ले को बाजार में लॉन्‍च किया था।

Sachin Chaturvedi
Written by: Sachin Chaturvedi 22 May 2018, 14:44:55 IST

नई दिल्‍ली। मोटोरोला के स्‍मार्टफोन का इंतजार सभी को रहता है। कंपनी ने अप्रैल में अपनी जी6 सीरीज से ब्राजील में पर्दा उठाया था। यहां पर कंपनी ने मोटो G6, मोटो G6 प्लस और मोटो G6 प्ले को बाजार में लॉन्‍च किया था। तभी से इस फोन के भारत में लॉन्‍च होने का इंतजार टेक यूजर्स को था। अब लेनोवो ने घोषणा कर दी है कि मोटोरोला की नई जी6 सीरीज 4 जून को भारतीय बाजार में लॉन्‍च की जाएगी। मोटोरोला के दूसरे स्‍मार्टफोन की तरह मोटो जी6 सीरीज भी एक्‍सक्‍लूसिव रूप से अमेजन इंडिया की वेबसाइट से ही बिक्री के लिए उपलब्‍ध होगी।

ये हो सकती है कीमत

कंपनी ने फिलहाल इसकी कीमत से जुड़ा कोई भी खुलासा नहीं किया है। लेकिन जैसा कि हमने बताया है कि इसे पिछले साल ब्राजील के बाजार में लॉन्‍च किया गया है। ऐसे में माना जा रहा है कि भारत में भी यह फोन उन्‍हीं कीमतों के आसपास लॉन्‍च होगा जिन कीमतों पर ब्राजील में लॉन्‍च हुआ था। ब्राजील की कीमतों की बात करें तो यहां पर मोटो G6 की कीमत 249 डॉलर है। भारतीय मुद्रा में ये कीमत लगभग 16,500 रुपए होगी। वहीं मोटो G6 प्ले की कीमत 199 डॉलर रखी गई है। यह कीमत भारत में करीब 13,000 रुपए होगी। सबसे महंगा फोन मोटो G6 प्लस है जिसकी कीमत 299 यूरो है। यानी भारतीय बाजार में इसकी कीमत 24,350 रुपए हो सकती है।

अमेजन पर आया खास पेज

अमेजन इंडिया की वेबसाइट पर खासतौर पर मोटो जी6 के लिए अलग पेज तैयार किया गया है। इससे साफ पता चलता है कि यह स्‍मार्टफोन सीरीज़ अगले महीने ही भारतीय बाजार में कदम रखने जा रही है। इस पेज पर अमेजन ने मोटो जी6 के लिए नोटिफाई मी का विकल्‍प दिया है, जिससे इससे जुड़ी जानकारियां यूजर तक उपलब्‍ध कराई जाएंगी। फिलहाल कंपनी ने इससे जुड़ी अन्‍य जानकारियां उपलब्‍ध नहीं कराई हैं।

ये हैं इस फोन के स्‍पेसिफिकेशंस

मोटो जी6 की बात करें तो इसमें 5.7 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है जिसका स्क्रीन रिजोल्‍यूशन 2160 x 1080 पिक्सल्स का है। इसका स्‍क्रीन असपैक्ट रेशियो 18:9 है। फोन में ऑक्टा-कोर क्वालकोम प्रोसेसर दिया गया है।  यह फोन 3GB रैम और 32 जीबी इनबिल्‍ट स्‍टोरेज और 4GB की रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज के दो वेरिएंट में आएगा। स्मार्टफोन में डुअल रियर कैमरा सैटअप दिया गया है जिसमें कि 12-मेगापिक्सल का प्राइमरी और 5-मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा दिया गया है। वहीं, सेल्फी के लिए इसमें 8-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है।

Web Title: मोटोरोला अगले महीने लॉन्‍च करेगा सस्‍ते फोन की नई सीरीज़, ये हो सकती है कीमत