Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. मोटोरोला ने लॉन्‍च किए मोटो G6,...

मोटोरोला ने लॉन्‍च किए मोटो G6, मोटो G6 Plus और मोटो G6 Play स्‍मार्टफोन, जबर्दस्‍त हैं इसके फीचर्स

स्‍मार्टफोन बाजार की दिग्‍गज कंपनी मोटोरोला ने अपनी बादशाहत कायम रखने के लिए अपनी G6 सीरीज़ को बाजार में उतार दिया है। कंपनी ने इसके तहत मोटो जी6, मोटो जी6 प्‍लस और मोटो जी6 प्‍ले स्‍मार्टफोन को लॉन्‍च किया है।

Sachin Chaturvedi
Written by: Sachin Chaturvedi 20 Apr 2018, 19:13:16 IST

नई दिल्‍ली। स्‍मार्टफोन बाजार की दिग्‍गज कंपनी मोटोरोला ने अपनी बादशाहत कायम रखने के लिए अपनी G6 सीरीज़ को बाजार में उतार दिया है। कंपनी ने इसके तहत मोटो जी6, मोटो जी6 प्‍लस और मोटो जी6 प्‍ले स्‍मार्टफोन को लॉन्‍च किया है। आपको बता दें कि मोटोरोला के ये तीन स्‍मार्टफोन सबसे पहले ब्राजील के बाजार में लॉन्‍च किए गए हैं। कंपनी की इस जी6 सीरीज का इंतजार भारत सहित दुनिया के दूसरे देशों में बेसब्री से हो रहा था। कई टेक वेबसाइट इसके फीचर्स के साथ कीमत का भी खुलासा कर रहे थे। अंतत: कयासों पर विराम लगाते कंपनी ने अपनी इस फ्लैगशिप डिवाइस को बाजार में पेश कर दिया है। जहां मोटो G6 प्‍लस में जी6 और जी6 प्‍ले की तुलना में बड़ा डिस्प्ले, तेज़ प्रोसेसर और ज्यादा रैम दी गई है। वहीं, दूसरी तरफ मोटो G6 और मोटो G6 प्‍ले में समान आकार वाला डिस्प्ले, रैम दिए गए हैं। हालांकि, बैटरी क्षमता दोनों की अलग है।

जैसा कि हमने बताया है कि कंपनी ने ये फोन ब्राजील के बाजार में लॉन्‍च किए हैं। ऐसे में फिलहाल इसकी ब्रिक्री ब्राजील में ही शुरू होगी। कंपनी के मुताबिक अगले महीने से ये फोन दूसरे बड़े बाजारों में भी लॉन्‍च किए जा सकते हैं। लेकिन मोटो जी6 सीरीज़ की कीमत और भारत में रिलीज़ को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। कीमत की बात करें तो मोटो जी6 को कंपनी ने $249 में पेश किया है। भारत में इसकी कीमत तकरीबन 16,500 रुपए होगी। वहीं, मोटो जी6 प्ले की कीमत $199 है। भारतीय मुद्रा के अनुसार इसकी कीमत तकरीबन 13,000 रुपए होगी। वहीं मोटो G6 Plus सबसे महंगा होगा। इसकी कीमत EUR 299 है। ऐसे में भारतीय बाजार में इसकी कीमत तकरीबन 24,350 रुपए होगी।

स्‍पेसिफिकेशंस की बात करें तो सबसे पहला नंबर आता है मोटो जी6 प्‍लस का। इसमें 5.93 इंच का डिस्प्ले दिया गया है। इसका आस्पेक्ट रेशियो 18:9 है। स्क्रीन फुल एचडी प्लस रिजॉल्यूशन वाली है। फोन एंड्रॉयड 8.0 ओरियो पर चलता है। डुअल (नैनो) सिम वाले इस हैंडसेट में स्नैपड्रैगन 630 प्रोसेसर काम करता है। फोन में 4 जीबी रैम दी गई है। फोन में 64 जीबी की स्‍टोरेज दी गई है जिसे जरूरत पड़ने पर माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 128 जीबी तक बढ़ाना संभव है। कैमरे की बात करें तो इसके रियर में 12 और 5 मेगापिक्सल का डुअल कैमरा दिया गया है। वहीं सेल्‍फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

वहीं मोटो G6 में 5.7 इंच की फुल एचडी प्लस स्क्रीन है। इसका आस्पेक्ट रेशियो 18:9 है। फोन में 3 जीबी रैम और 32 जीबी की स्‍टोरेज दी गई है। जिसे 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। अपने बाकी साथी फोन की तरह ही, यह एंड्रॉयड 8.0 ओरियो पर चलता है। फोन डुअल सिम है। कैमरे की बात करें तो हैंडसेट में 12 और 5 मेगापिक्सल का डुअल रियर कैमरा सेटअप है। फोन में पावर बैकअप के लिए 3000 एमएएच की बैटरी दी गई है। इसके अलावा मोटो G6 Play की बात की जाए तो इसमें 5.7 इंच का डिस्प्ले है। इसका आस्पेक्ट रेशियो भी 18:9 है। फोन में स्टॉक एंड्रॉयड 8.0 दिया गया है। फोन में 3 जीबी रैम व 32 जीबी इंटरनल स्टोरेज दी गई है। यूजर के पास स्टोरेज को 128 जीबी तक बढ़ाने का विकल्‍प भी मिलेगा। फोन में 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है, जो सिंगल एलईडी फ्लैश से लैस है। फ्रंट कैमरा 8 मेगापिक्सल का है।

 

Web Title: मोटोरोला ने लॉन्‍च किए मोटो G6, मोटो G6 Plus और मोटो G6 Play स्‍मार्टफोन, जबर्दस्‍त हैं इसके फीचर्स