Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. मोटोरोला ने लॉन्‍च किया Moto Z3...

मोटोरोला ने लॉन्‍च किया Moto Z3 स्‍मार्टफोन, 5जी नेटवर्क पर भी कर सकता है काम

अपने दमदार फोन के लिए दुनिया भर में विख्‍यात मोटोरोला ने अपना नया स्‍मार्टफोन बाजार में उतार दिया है। कंपनी का यह फोन मोटो जेड3 के नाम से बाजार में आया है।

Sachin Chaturvedi
Written by: Sachin Chaturvedi 06 Aug 2018, 12:53:28 IST

नई दिल्‍ली। अपने दमदार फोन के लिए दुनिया भर में विख्‍यात मोटोरोला ने अपना नया स्‍मार्टफोन बाजार में उतार दिया है। कंपनी का यह फोन मोटो जेड3 के नाम से बाजार में आया है। कंपनी का यह फोन हाल में लॉन्‍च हुए मोटो जेड3 प्‍ले का एडवांस प्रीमियम वर्जन है। यह फोन स्‍टॉक एंड्रॉयड के साथ आता है। मोटो जेड सीरीज के दूसर फोन की तरह ही इस फोन में आप मोटो मॉड्स का इस्‍तेमाल कर सकते हैं। इस फोन के 5जी मोटो मॉड्स के लिए लेनोवो ने दुनिया की दिग्‍गज कंपनी क्‍वालकॉम के साथ करार किया है। जिससे आगे चलकर मोटो जेड3 स्‍मार्टफोन 5जी टेक्‍नोलॉजी को भी सपोर्ट कर सके।

कीमत की बात करें तो कंपनी ने इसे फिलहाल अमेरिकी बाजार में उतारा है जहां पर इसकी कीमत 480 डॉलर रखी गई है। भारतीय मुद्रा में यह कीमत करीब 33000 रुपए होगी। कंपनी ने इस फोन को सेरेमिक ब्‍लैक कलर में उतारा है। फोन की बिक्री 16 अगस्‍त से शुरू होगी। मोटो जेड3 के मॉड्स की क्‍या कीमत होगी। अभी मोटोरोला की ओर से इसका खुलासा नहीं किया गया है। इसके साथ ही यह फोन भारतीय बाजार में कब पेश किया जाएगा। इसका खुलासा भी नहीं किया गया है। माना जा रहा है कि साल के अंत तक यह फोन भारतीय बाजार में कदम रख सकता है।

स्पेसिफिकेशन की बात करें तो मोटो जेड3 में आईफोन एक्‍स की तरह 1 बटन नेविगेशन दिया है। यह फोन 8.1 एंड्रॉयड ओरियो पर काम करता है। फोन में 6 इंच के फुल-एचडी+ एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है। इसका स्‍क्रीन रिजोल्‍यूशन 1080x2160 पिक्सल का है। यह मैक्स विज़न 18:9 आस्पेक्ट रेशियो और 2.5डी कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन से लैस है। फोन में ऑक्टा-कोर क्वालकॉम प्रोसेसर दिया गया है। कैमरे की बात करें तो इसमें डुअल रियर कैमरा सेटअप है। इसका एक कैमरा 12 मेगापिक्सल का है वहीं दूसरा कैमरे में 12 मेगापिक्सल का मोनोक्रोम सेंसर दिया गया है। फ्रंट पैनल में 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। इस फोन की इनबिल्‍ट स्‍टोरेज 64 जीबी की है। जरूरत पड़ने पर यूजर इसे 2 टीबी तक बढ़ा सकता है। यह फोन 3000 एमएएच की बैटरी से लैस है।

Web Title: मोटोरोला ने लॉन्‍च किया Moto Z3 स्‍मार्टफोन, 5जी नेटवर्क पर भी कर सकता है काम