Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. आज लॉन्च हो रही है Moto...

आज लॉन्च हो रही है Moto 360 Sport स्मार्टवॉच

Motorola india to launch Moto 360 Sport smartwatch for sale from today

Surbhi Jain
Surbhi Jain 03 May 2016, 14:41:12 IST

नई दिल्ली: मोटोरोला इंडिया ने एलान कर दिया है कि कल यानि कि 27 अप्रैल को भारत में Moto 360 Sport वेरिएंट लॉन्च करने वाली है। कंपनी ने इसकी घोषणा ट्वीट के जरिए की है। सितंबर में लॉन्च हुई मोटो 360 स्पोर्ट एथलीट और फिटनेस के शौकिनों के लिए खास तौर पर बनाई गई है। इसमें एनीलाइट का इस्तेमाल किया गया है जिसके जरिए सूरज की रोशनी में भी आसानी से पढ़ा जा सकता है। इसकी बॉडी वाटरप्रूफ सिलिकॉन से बनी हुई है।

मोटो 360 में इन्बिल्ट जीपीएस है जिसकी मदद से स्पीड, दूरी और पेस को नापा जा सकता है। साथ ही हार्ट रेट सेंसर दूसरी जरूरी अंगों को ट्रैक कर सकता है। स्मार्टवॉच के जरिए अपनी रिस्ट पर से ही म्यूजिक स्टोर में से प्ले कर सकते हैं। कंपनी ने पिछले साल लॉन्चिंग के वक्त यह दावा किया था कि इसे यूवी कोटिंग के साथ मजबूत सिलिकॉन का इस्तेमाल किया गया है जिससे कि यह नमी से खराब नहीं होगी।

तस्वीरों में देखिए Smartwatches

Wearable Gadget

Apple watch

LG watch

Samsung

MOTO

Sony

MI band

Fitbit Charge HR

GOKI

Jawbone

Fitbit

मोटो 360 स्पोर्ट स्मार्टवॉच बिना चार्ज के दो दिन तक चल सकती है। इसकी कीमत अमेरिका में 299.99 डॉलर (करीब 20,000 रुपए) में लॉन्च किया गया था। उम्मीद की जा रही है कि भारत में भी इसी कीमत पर लॉन्च किया जा सकता है।

क्या हैं मोटो 360 के फीचर्स

एंड्रॉयड वियर मोटो 360 स्पोर्ट में 1.37 इंच का एलसीडी डिस्प्ले है जिसका  रेजोल्यूशन 360×325 पिक्सल है। इसकी डेनसिटी 236 पीपीआई है। स्क्रीन को प्रोटेक्ट करने के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 दिया गया है। इस स्मार्टवॉच में 1.2 GHz का क्वॉड कोर क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 400 प्रोसेसर है। वॉच में 512 एमबी रैम और ग्रैफिक्स के लिए एड्रेनो 305 है। इसकी इंटरनल स्टोरेज क्षमता 4 जीबी है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें ब्लूटूथ और वाई-फाई जैसे फीचर्स है। साथ ही इसमें बैरोमीट्रिक एल्टीमीटर, एक्सेलेरोमीटर, एम्बियेंट लाइट, जायरोस्कोप सेंसर और वाइब्रेशन/हेप्टिक इंजन भी दिए गए हैं।

मोटो 360 स्पोर्ट स्मार्टवॉच हार्ट रेट को माप सकता है। यह डस्ट और वॉटर रसिस्टेंट है इसके लिए इसे आईपी 67 सर्टिफिकेशन मिला हुआ है। इसमें 300 एमएएच पावर की बैटरी है। इसमें डुअल डिजिटल माइक है।

यह भी पढ़ें- Motorola लॉन्‍च करेगी Moto G की 4th जेनेरेशन

यह भी पढ़ें- Moto G4 और Moto G4 plus में होंगे फिंगरप्रिंट सेंसर और ऑटो फोकस जैसे फीचर्स

Web Title: Moto 360 Sport smartwatch to be available from today