Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. iPhone 8 लॉन्‍च से पहले LG...

iPhone 8 लॉन्‍च से पहले LG ने किया धमाका, पेश किया सबसे शानदार फीचर वाला V30 स्‍मार्टफोन

LG ने 12 जुलाई को होने वाले एप्‍पल ईवेंट से पहले बड़ा धमाका कर दिया है। कंपनी ने फ्लैगशिप डिवाइस LG वी30 और वी30प्‍लस को दुनिया के सामने पेश कर दिया है।

Sachin Chaturvedi
Sachin Chaturvedi 31 Aug 2017, 16:03:19 IST

नई दिल्‍ली। साउथ कोरियन कंपनी LG ने 12 जुलाई को होने वाले एप्‍पल ईवेंट से पहले बड़ा धमाका कर दिया है। कंपनी ने अपने फ्लैगशिप डिवाइस LG वी30 और वी30प्‍लस को दुनिया के सामने पेश कर दिया है। इससे पहले कंपनी वी20 को भारत सहित दुनिया भर के बाजारों में लॉन्‍च कर चुकी है। साउथ कोरिया में यह फोन 21 सितंबर से उपलब्‍ध होगा। माना जा रहा कि फेस्टिवल सीजन के दौरान ही इसे भारत में भी लॉन्‍च किया जाएगा। फोन की कीमत का खुलासा लॉन्‍चिंग के वक्‍त ही किया जाएगा।

LG वी30 का सीधा मुकाबला सैमसंग के हाल में लॉन्‍च हुए गैलेक्‍सी नो 8 और एप्‍पल के नए आईफोन 8 से है। इसके फीचर की बात करें तो इसमें से कई अभी आईफोन 8 में मिलने के कयास लगाए जा रहे हैं। सिक्योरिटी के लिए फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ वॉयस रिकग्निशन और फेस रिकग्निशन फीचर दिया गया है। फोन में वायरलेस चार्जिंग की भी क्षमता है।

LG वी30 के स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इस स्‍मार्टफोन में 6 इंच का क्वाडएचडी+ ओएलईडी फुलविजन डिस्प्ले दिया गया है। इसका स्‍क्रीन रिजोल्‍यूशन 2880×1440 पिक्सल का है। फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर दिया गया है। इसके साथ ही यह फोन 4 जीबी रैम से लैस है। एलजी वी30 में 64 जीबी की इंटरनल मैमोरी दी गई है। एलजी ने वी30 प्लस वेरिएंट भी उतारा है। इसकी इनबिल्ट स्टोरेज 128 जीबी की है। यूजर के पास फोन मैमोरी को माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 2 टीबी तक बढ़ाने का विकल्‍प भी दिया गया है।

अब बात करें इसके कैमरे की तो यह इस फोन की यूएसपी भी है। इसमें डुअल रियर कैमरे का प्रयोग किया गया है। इसमें पहला है 16 मेगापिक्सल का स्टेंडर्ड एंगल सेंसर। वहीं दूसरा है 13 मेगापिक्‍सल का वाइड एंगल सेंसर। फ्रंट पैनल पर 5 मेगापिक्सल का वाइड एंगल लेंस दिया गया है। फोन में पावर बैकअप के लिए 3300 एमएएच की बैटरी दी गई है। फोन को आईपी68 सर्टिफिकेशन मिला है, यानी यह वाटर और डस्ट रेसिस्टेंट है।

Web Title: iPhone 8 लॉन्‍च से पहले LG ने किया धमाका