Live TV
GO
Hindi News पैसा गैजेट इस फोन में सेव कर सकते...

इस फोन में सेव कर सकते हैं 10 लाख फोटो और 1.5 लाख गाने, अगले महीने होगा लॉन्‍च

आजकल स्‍मार्टफोन में मैमोरी की बहुत अहमियत है। आज कल ज्‍यादातर फोन 64 और 128 जीबी मैमोरी के साथ आ रहे हैं वहीं कुछ प्रीमियम फोन 256 जीबी मैमोरी के साथ आ रहे हैं।

Sachin Chaturvedi
Sachin Chaturvedi 20 May 2018, 14:22:28 IST

नई दिल्‍ली। आजकल स्‍मार्टफोन में मैमोरी की बहुत अहमियत है। आज कल ज्‍यादातर फोन 64 और 128 जीबी मैमोरी के साथ आ रहे हैं वहीं कुछ प्रीमियम फोन 256 जीबी मैमोरी के साथ आ रहे हैं। लेकिन लेनोवो इस मामले में नया कदम उठाने जा रही है। ताजा रिपोर्ट के मुताबिक लेनोवो अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन जेड5 पर काम कर रहा है। जिसमें कंपनी 4 टीबी की स्‍टोरेज दे सकती है। इसके साथ ही कंपनी इस स्‍मार्टफोन में फुल स्क्रीन डिस्प्ले भी दे सकती है।

बाजार के विशेषज्ञों के मुताबिक यदि लेनोवो यह फोन लॉन्‍च होता है तो यह किसी आश्‍चर्य से कम नहीं होगा। आज के समय में जहां ज्‍यादातर डिवाइस की मैमोरी स्‍टोरेज जीबी में मिलती है, वहीं अब लेनोवो मैमोरी को बढ़ाकर टीबी तक ले जाने वाली है। जानकारों के मुताबिक य‍दि लेनोवो ये फोन लाने में सफल होती है और इसमें रिपोर्ट के मुताबिक 4 टीबी की स्‍टोरेज मिलती है, तो यह वास्‍तव में दुनि类ఀा का पहला एंड्रॉयड स्‍मार्टफोन होगा जिसमें यह विशाल स्‍टोरेज कैपेसिटी ऑफर की जा रही है।

आपको बता दें कि इस स्‍मार्टफोन को लॉन्‍च करने से जुड़ी जानकारी खुद लेनोवो के वाइस प्रेसिडेंट चांग चेंग ने दी है। चेंग ने चीन की प्रमुख माइक्रो ब्‍लॉगिंग वेबसाइट वीबो पर इस फोन से जुड़ी कुछ बातें शेयर की हैं। इस पोस्‍ट के मुताबिक लेनोवो का यह अगला स्‍मार्टफोन 4 टीबी की स्‍टोरेज से लैस्‍ होगा। चेंग के मुताबिक इस फोन में आप 2000 एचडी मूवी, 1.5 लाख गाने और 10 लाख फोटो सेव कर सकते हैं।

चेंग के मुताबिक इस फोन की दूसरी सबसे अहम खासियत इसका डिस्‍प्‍ले होगा। इस फोन की जो तस्वीर सामने आई है उसके मुताबिक इस फोन में नॉच नहीं दिया जाएगा। इस स्मार्टफोन के डिस्प्ले का स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो 95 प्रतिशत से ज्यादा हो सकती है। चेंग के मुताबिक इस स्मार्टफोन के लिए 18 टेक्नॉलॉजी का पेटेंट कराया गया है। वीबो पोस्ट की माने तो लेनोवो जेड 5 को जून में लॉन्च किया जा सकता है। संभव है कि यह फोन चीन के बाद भारतीय बाजार में भी लॉन्‍च किया जा सकता है।

More From Gadgets