Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. LeEco ने 3 सुपरफोन, ड्राइवरलेस कार...

LeEco ने 3 सुपरफोन, ड्राइवरलेस कार पेश किए

LeEco ने तीन सुपरफोन ली2, ली2 प्रो और ली मैक्स 2 को बाजार में उतारा। साथ ही टेलीविजन सेटों की श्रृंखला और दुनिया के पहला कांसेप्ट सुपरकार पेश बी पेश की।

Dharmender Chaudhary
Dharmender Chaudhary 20 Apr 2016, 22:00:16 IST

नई दिल्ली। इंटरनेट और प्रौद्योगिकी की बहुराष्ट्रीय कंपनी, LeEco ने बुधवार को चीन में तीन सुपरफोन, टेलीविजन सेटों की श्रृंखला और दुनिया की पहली कांसेप्ट सुपरकार पेश की। इन तीन स्मार्टफोन के नाम ली2, ली2 प्रो और ली मैक्स 2 हैं। ये यूएसबी टाइप सी ऑडियो पोर्ट से लैस हैं, जिससे उच्च गुणवत्ता की आवाज आती है। जल्‍द ही ये उत्‍पाद भारत में भी लॉन्‍च किए जाएंगे।

LeEco ली2 एक 5.5 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले वाला फोन है, जिसमें मीडियाटेक का हेलियो एक्स 20 ट्राई क्लस्टर डेका कोर प्रोसेसर लगा है। यह 3जीबी रैम और 32 जीबी की स्टोरेज क्षमता से लैस है। इस फोन का पीछे का कैमरा 16 मेगापिक्सल का है और आगे का कैमरा 8 मेगापिक्सल का है। इसमें एलइडी फ्लैश लगे हैं और इसकी बैटरी क्षमता 3,000 एमएएच है, जो तेज चार्जिग के लिए उपलब्ध है। यह डिवाइस वीओएलटीई नेटवर्क को सपोर्ट करता है। LeEco ली2 प्रो में मीडियाटेक का हेलियो एक्स 25 डेका कोर प्रोसेसर है, जो 4 जीबी रैम और 32 जीबी और 64 जीबी के इंटरनल स्टोरेज के साथ उपलब्ध है। इसका पिछला कैमरा 21 मेगापिक्सल का है और आगे का कैमरा 8 मेगापिक्सल का है। ये सभी सुपरफोन एंड्रायड मार्समैलो ऑपरेटिग सिस्टम पर आधारित हैं, जिसके ऊपर LeEco का कस्माइज यूजर इंटरफेस ईयूआई 5.5 चढ़ा है।

LeEco ने इस मौके पर अपनी सुपरकार कांसेप्ट लीसी का अनावरण किया। इसे दुनिया का पहला ड्राइवरविहीन कार बताया जा रहा है। यह फेसियल रिकॉगनिशन, इमोशन रिकॉगनिशन, सिस्टम रिकॉगनिशन और रोड रिकॉगनिशन तकनीक से लैस है। LeEco ने इसके अलावा तीन चौथी पीढ़ी के सुपर टीवी भी लांच किए, जिनके स्क्रीन आकार 50 इंच और मोटाई 9.9 मिलीमीटर हैं।

यह भी पढ़ें- दो सेकेंड में बिके 70,000 ली ईको स्मार्टफोन, फ्लिपकार्ट पर बिक्री शुरू होते ही खत्म हो गया स्टॉक

Web Title: LeEco ने 3 सुपरफोन, ड्राइवरलेस कार पेश किए