Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. Xiaomi के इस नए फोन के...

Xiaomi के इस नए फोन के बारे में हुआ खुलासा, कीमत से लेकर स्‍पेसिफ‍िकेशंस तक आए सामने

चीन की स्‍मार्टफोन कंपनी शाओमी अपनी रेडमी 6 सिरीज के तहत रेडमी 6, रेडमी 6ए और रेडमी 6 प्रो को चीन के बाजार में लॉन्‍च कर चुकी है।

India TV Paisa Desk
Edited by: India TV Paisa Desk 29 Aug 2018, 18:07:06 IST

नई दिल्‍ली। चीन की स्‍मार्टफोन कंपनी शाओमी अपनी रेडमी 6 सिरीज के तहत रेडमी 6, रेडमी 6ए और रेडमी 6 प्रो को चीन के बाजार में लॉन्‍च कर चुकी है। पुरानी रणनीति के मुताबिक कंपनी अब रेडमी नोट 6 सिरीज के डिवाइस लॉन्‍च कर सकती है। लोकप्रिय यूरोपियन वेबसाइट टिप्‍स्‍टर रोलेंड क्‍वांट ने एक ताजा लीक में रेडमी नोट 6 प्रो के बारे में जानकारी दी है, जो शाओमी के लोकप्रिय रेडमी नोट 5 प्रो का अपग्रेड वर्जन होगा।

इस वेबसाइट पर शाओमी रेडमी नोट 6 प्रो की कीमत, रैम और स्‍टोरेज व कलर ऑप्‍शन के बारे में जानकारी उपलब्‍ध कराई गई है। रोलेंड क्‍वांट ने एक ट्वीट कर दावा किया है कि रेडमी नोट 6 प्रो जल्‍द ही लॉन्‍च किया जाएगा।

लीक हुई जानकारी के मुताबिक रेडमी नोट 6 प्रो दो वेरिएंट 3जीबी रैम और 32जीबी मेमोरी तथा 4जीबी रैम और 64जीबी मेमोरी में आएगा। इसका 6जीबी रैम वेरिएंट भी आएगा। रेडमी नोट 6 प्रो को गोल्‍ड, ब्‍लू और ब्‍लैक कलर ऑप्‍शन में उपलब्‍ध कराया जाएगा। रोलेंड क्‍वांट के अनुसार रेडमी नोट 6 प्रो की कीमत 200 से 250 यूरो के बीच हो सकती है।

इससे पहले भी शाओमी रेडमी नोट 6 प्रो के कुछ लीक सामने आ चुके हैं, जिसमें बताया गया है कि इस फोन में 5.45 इंच का फुल एचडी प्‍लस डिस्‍प्‍ले होगा, जिसका आस्‍पेक्‍ट रेश्‍यो 19:9 होगा। यह फोन भी नॉच डिस्‍प्‍ले के साथ आ सकता है। यह एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर आधारित एमआईयूआई 10 ऑपरेटिंग सिस्‍टम पर रन करेगा।

हालांकि शाओमी ने अभी तक इस फोन के बारे में कोई भी आधिकारिक घोषणा नहीं की है, ऐसे में इन लीक्‍स पर ज्‍यादा भरोसा नहीं किया जा सकता है। वैसे अभी तक देखा जाए तो अधिकांश लीक सही साबित हुए हैं। उम्‍मीद की जा रही है कि कंपनी अपने इस नए फोन को सितंबर या अक्‍टूबर के दौरान लॉन्‍च कर सकती है, तब तक भारत में त्‍योहारी सीजन भी शुरू हो जाएगा।

Web Title: Leaks about new Xiaomi phone, specifications and price revailed | Xiaomi के इस नए फोन के बारे में हुआ खुलासा, कीमत से लेकर स्‍पेसिफ‍िकेशंस तक आए सामने