Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. जियो फोन की प्री बुकिंग से...

जियो फोन की प्री बुकिंग से पहले रजिस्ट्रेशन का आज है आखिरी दिन, कंपनी रोजाना करेगी 1 लाख फोन की डिलिवरी

जियो फोन पाने के लिए रजिस्ट्रेशन कराना चाहते हैं तो इसके लिए आपको जियो की वेबसाइट पर जाकर अपना नाम, ई-मेल पता, फोन नंबर और पिन कोड की जानकारी भरनी होगी

Manoj Kumar
Manoj Kumar 23 Aug 2017, 11:17:28 IST

नई दिल्ली। गुरुवार से देशभर में रिलायंस जियो के जियो फोन की प्री बुकिंग शुरू होने जा रही है और प्री बुकिंग से पहले आज इस फोन के लिए रजिस्ट्रेशन का आखिरी दिन है। अगर आप भी जियो फोन पाने के लिए रजिस्ट्रेशन कराना चाहते हैं तो इसके लिए आपको जियो की वेबसाइट पर जाकर अपना नाम, ई-मेल पता, फोन नंबर और जहां आप रहते हैं उस एरिया का पिन कोड भरकर सबमिट करें, हो सकता है फोन डिलिवरी के समय कंपनी आपके दिए हुए ई-मेल पते या फिर फोन नंबर पर आपसे संपर्क करे।

जियो ने अपने जियो फोन की डिलिवरी के लिए तैयारियां शुरू कर दी है। सूत्रों के मुताबिक जियो ने फोन की डिलिवरी के लिए रिटेलर्स से संपर्क करना शुरू कर दिया है और उनको डिलिवरी प्रोसेस के बारे में जानकारी भी दी जा रही है। सूत्रों के मुताबिक कंपनी रोजाना करीब 1 लाख फोन्स की डिलिवरी करेगी और हफ्तेभर में 40-50 लाख फोन की बिक्री का लक्ष्य है।

एक रिटेलर ने नाम नहीं छापने की शर्त पर बताया कि शुरुआत में जियो की तरफ से हर रिटेलर को 40 फोन मुहैया कराए जाएंगे जिसके लिए रिटेलर को 20,000 रुपए खर्च करने होंगे। फोन की डिलिवरी के समय रिटेलर ग्राहक से सिक्योरिटी के तौर पर 1500 रुपए लेगा जिसमें से प्रति फोन 500 रुपए वह अपने पास रखेगा और बाकी कंपनी को जमा कराएगा।

फोन की व्यवस्था के लिए लॉजिस्टिक सेवा देने वाली एक बड़ी कंपनी के वरिष्ठ अधिकारी ने एक निजी समाचार वेबसाइट को बताया कि जियो फोन का आयात ताइवान से हो रहा है और वहां से आने वाले फोन्स को मुंबई, दिल्ली, हैदराबाद, अहमदाबाद और कोलकाता में उतारा जाएगा। इन जगहों से फोन्स को बाद में जियो सेंटर और रिलायंस डिजिटल के स्टोर्स में भेजा जाएगा। देश के करीब 700 शहरों में रिलायंस डिजिटल के करीब 1996 आउटलेट्स हैं जबकि रिलायंस जियो के 1,072 सेंटर भी बनाए गए हैं।

Web Title: जियो फोन की प्री बुकिंग से पहले रजिस्ट्रेशन का आज है आखिरी दिन