Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. लग्‍जरी कार बनाने वाली कंपनी लैंबॉर्गिनी...

लग्‍जरी कार बनाने वाली कंपनी लैंबॉर्गिनी ने लॉन्‍च किया अल्‍फा वन स्‍मार्टफोन, कीमत 1.57 लाख रुपए

लैंबॉर्गिनी ने लॉन्‍च किया अल्‍फा वन स्‍मार्टफोन। कंपनी का यह मोबाइल फोन उसकी कारों की तरह लग्‍जरी और स्‍टाइल से भरपूर हैं।

Abhishek Shrivastava
Abhishek Shrivastava 24 Aug 2017, 13:00:00 IST

नई दिल्‍ली। लैंबॉर्गिनी नाम सुनते ही जेहन में सबसे पहले लग्‍जरी कार आती है। जब यही कंपनी मोबाइल फोन बनाएगी तो पूरी उम्‍मीद है कि यह भी कारों की तरह लग्‍जरी और स्‍टाइल से भरपूर होंगे। लग्‍जरी की इसी परंपरा के साथ लैंबॉर्गिनी नया स्‍मार्टफोन बाजार में लेकर आई है। कंपनी ने अपना नया फोन टोनिनो लैंबॉर्गिनी ब्रांड के तहत अल्‍फा वन नाम से पेश किए हैं। यह एंड्रॉयड आधारित स्‍मार्टफोन है। कीमत की बात करें तो लैंबॉर्गिनी की कारों की तरह इसकी कीमत भी आम एंड्रॉयड स्‍मार्टफोन के मुकाबले कहीं ज्‍यादा है। लैंबॉर्गिनी ने इसे 2,450 डॉलर (करीब 1.57 लाख रुपए) कीमत के साथ बाजार में उतारा है।

अब आप सोच रहे होंगे कि इसकी कीमत ज्‍यादा क्‍यों है? तो इसका जवाब इसके लुक को देखकर ही पता चलता है। अल्फा-वन की बॉडी को इटैलियन हैंडमेड ब्लैक लेदर से तैयार है। इसके रियर साइड पर कंपनी का रेजिंग बुल वाला लोगो भी दिया गया है। फोन के साथ आपको इटैलियन लैदर का कवर भी मिलेगा। यह तो हुई लुक की बात जो कि इसकी कीमत और लैंबॉर्गिनी के नाम को सही साबित करती है। इस फोन को फिलहाल यूके और यूएई के बाजारों में उपलब्‍ध कराया गया है।

अब बात करें इसके स्‍पेसिफिकेशंस की, तो यह एक औसत दर्जे के स्‍मार्टफोन की तरह ही है। अल्‍फा वन में 5.5 इंच का डब्ल्यूक्यूएचडी डिस्प्ले दिया गया है। इसका स्‍क्रीन रिजोल्‍यूशन 1440×2560 पिक्सल है। इसमें स्नैपड्रैगन 820 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है, जो कि लगभग 2 साल पहले स्‍मार्टफोन में मिलता था। हालांकि इसमें एंड्रॉयड का लेटेस्‍ट वर्जन नॉगेट दिया गया है। फोन में 4 जीबी रैम के साथ 64 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज है। यूजर के पास इस मैमोरी को 128 जीबी तक माइक्रो एसडी कार्ड के जरिये बढ़ाने का विकल्‍प भी दिया गया है।

स्मार्टफोन में फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। यह इसके बैक पैनल पर है। पावर बैकअप के लिए इसमें 3250 एमएएच की बैटरी दी गई है, जो क्विकचार्ज 3.0 को सपोर्ट करती है। अल्फा-वन में आगे की तरफ में दो स्पीकर दिए गए हैं जो डॉल्बी एटमस डिजिटल सराउंड तकनीक से लैस हैं। स्मार्टफोन में 20 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है। यह 4के वीडियो रिकॉर्डिंग की क्षमता के साथ आता है। सेल्‍फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

Web Title: लग्‍जरी कार कंपनी लैंबॉर्गिनी ने लॉन्‍च किया अल्‍फा वन स्‍मार्टफोन