Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. खास है नया लॉन्‍च हुआ Apple...

खास है नया लॉन्‍च हुआ Apple Watch Series 3, बिना iPhone के ही इस वॉच से हो जाएंगे ये सारे काम

Apple Watch Series 3 की बदौलत अब यूजर्स की निर्भरता आईफोन पर कम हो गई है क्योंकि इसमें LTE कनेक्टिविटी भी दी गई है।

Manish Mishra
Manish Mishra 13 Sep 2017, 15:43:43 IST

नई दिल्‍ली। Apple की दसवीं सालगिरह के अवसर पर आयोजित किए गए समारोह में सीईओ टिम कुक ने सबसे पहले Apple Watch Series 3 लॉन्‍च किया था। Apple Watch Series 3 की बदौलत अब यूजर्स की निर्भरता आईफोन पर कम हो गई है क्योंकि इसमें LTE कनेक्टिविटी भी दी गई है। लॉन्‍च से पहले आ रही मीडिया रिपोर्ट्स में भी LTE फीचर होने की खबरें थी। इस फीचर के होने से Apple Watch Series 3 के जरिए कई सारे टास्क, iPhone के पास नहीं होने के बावजूद संपन्‍न किए जा सकेंगे।

यह भी पढ़ें :अमेजन पर शुरू हआ एप्‍पल फेस्‍ट, iPhone पर अगले दो दिन मिलेगा सबसे बड़ा डिस्‍काउंट

Apple Watch Series 2 से अब तक Apple वॉच ने साल-दर-साल 50 प्रतिशत की बढ़त दर्ज की है। कुक ने एलान किया कि Apple वॉच ने 97 प्रतिशत कस्‍टमर सैटिस्‍फैक्‍शन रेट के साथ दुनिया की नंबर एक वॉच का तमगा हासिल किया है और इसने रोलेक्स, फॉसिल और ओमेगा को काफी पीछे छोड़ दिया है।

ये हैं Apple Watch Series 3 के फीचर्स और स्‍पेसिफिकेशंस

Apple Watch Series 3 की सबसे महत्‍वपूर्ण खासियत है इसमें दी गई सेल्युलर कनेक्टिविटी। मतलब आपको इसके इस्‍तेमाल के लिए अपने साथ स्‍मार्टफोन रखना जरूरी नहीं है। इसके जरिए आप न सिर्फ कॉल कर सकते हैं बल्कि Apple म्यूजिक भी वॉच से सीधे स्ट्रीम कर सकते हैं। Apple वॉच में LTE कनेक्टिविटी के लिए कंपनी ने डिसप्‍ले पर एंटीना और एक इलेक्ट्रॉनिक सिम दिया है। इसके साथ ही एक और बड़ी खासियत है लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम, जिसमें सीरी और Apple का वॉयस असिस्टेंट इंटीग्रेट किया गया है।

यह भी पढ़ें : iPhone 7 खरीदने पर 7000 रुपए का कैशबैक, ICICI बैंक के ग्राहकों के लिए ऑफर

Apple Watch Series 3 का डिजाइन

Apple Watch Series 3 का डाइमेंशन Apple Watch Series 2 की तरह ही है। स्मार्टवॉच में 70 प्रतिशत ज्‍यादा फास्‍ट डुअल-कोर प्रोसेसर दिया गया है। प्रोसेसर में एक W2 वायरलेस चिप है। Apple का दावा है कि इसकी बैटरी दिन भर चलेगी। हालांकि, Apple ने यह नहीं बताया कि एक बार चार्ज करने पर एलटीई कनेक्टिविटी के साथ बैटरी कितने दिन तक चलेगी।

Apple Watch Series 3 के साथ कई तरह के केस और बैंड मिलेंगे। इनमें एक नया स्पेस ग्रे बैंड, एक स्पोर्ट लूप बैंड, एक नाइक प्लस और हर्म्स मॉडल और एक नई ग्रे सेरेमिक वॉच शामिल हैं। Apple ने वॉच के LTE  वैरिएंट की कीमत 399 डॉलर (करीब 25,000 रुपए) और नॉन-एलटीई वैरिएंट की कीमत 329 डॉलर (करीब 21,000 रुपए) रखी है। Apple Watch Series 3 के लिए 15 सितंबर से प्री-बुकिंग शुरू होगी और अमेरिका, ब्रिटेन, ऑस्ट्रेलिया और जर्मनी में 22 सितंबर से बिक्री शुरू होगी।

यह भी पढ़ें : Apple Event Live: एप्‍पल ने लॉन्‍च किया iPhone X, कीमत 999 डॉलर, iPhone 8, 8+, स्‍मार्टवॉच सीरीज-3 और एप्‍पल टीवी

भारत में Apple Watch Series 3 के नए खास वैरिएंट को अभी लॉन्च नहीं किया जाएगा। भारत में फिलहाल कंपनी सिर्फ GPS वैरिएंट ही पेश करेगी। Apple Watch Series 3 की कीमत भारत में 29,900 रुपए से शुरू होती है और यह एक स्पोर्ट बैंड के साथ गोल्ड, सिल्वर या स्पेस ग्रे एल्युमिनियम केस में मिलेगा। और यह भारत में 29 सितंबर से उपलब्ध होगी।

Web Title: जानिए क्‍या है खास नए लॉन्‍च हुए Apple Watch Series 3 में