Live TV
GO
Hindi News पैसा गैजेट Jio फोन ने किया कमाल, भारत...

Jio फोन ने किया कमाल, भारत को दिलाया इतना बड़ा सम्‍मान

अंबानी ने फ्री वॉइस और सस्ते डाटा के साथ सितंबर 2016 में भारतीय मोबाइल इंडस्ट्री में तहलका मचा दिया था।

India TV Paisa Desk
India TV Paisa Desk 04 Jan 2019, 21:34:34 IST

नई दिल्‍ली। मुकेश अंबानी के नेतृत्‍व वाली रिलायंस जियो के अनलिमिटेड इंटरनेट के साथ सस्‍ते फीचर फोन जियो फोन को 2018 के लिए प्रतिष्ठित निक्‍केई सुपीरियर प्रोडक्‍ट्स एंड सर्विसेस अवार्ड प्रदान किया गया है। जापानी पब्लिकेशन ने अपनी वेबसाइट पर लिखा है कि भारत के फीचर फोन ने निम्‍न आय वाले यूजर्स के लिए इंटरनेट के दरवाजे खोल दिए हैं।

2018 निक्‍केई सुपरीयर प्रोडक्‍ट्स एंड सविैसेस अवार्ड ऐसे इन्‍नोवेशन को दिया जाता है, जो न केवल एक अच्‍छा प्रोडक्‍ट हो बल्कि भविष्‍य की टेक्‍नोलॉजी के लिए रास्‍ता तैयार करता हो। निक्‍केई एशियन रिव्‍यू अवार्ड फॉर एक्‍सीलेंस की विजेता इस पर रिलायंस जियो के सस्‍ते फीचर फोन को दिया जाता है।

अंबानी ने फ्री वॉइस और सस्‍ते डाटा के साथ सितंबर 2016 में भारतीय मोबाइल इंडस्‍ट्री में तहलका मचा दिया था। रिलायंस जियो ने डाटा-इनेबल्‍ड फीचर फोन भी पेश किया है, जो 1500 रुपए के रिफंडेबल डिपोजिट के साथ आता है। जियो फोन ने ग्रामीण भारत में निम्‍न आय वाले लोगों के लिए इंटरनेट तक पहुंच को सुनिश्चित किया।

जुलाई, 2018 तक रिलायंस जियो के 2.5 करोड़ यूजर्स थे। रिलायंस जियो इंफोकॉम ने जुलाई 2017 में जियो फोन को लॉन्‍च किया था। 1982 से निक्‍केई सुपीरियर प्रोडक्‍ट्स एंड सर्विसेस अवार्ड हर साल सुपीरियर नए प्रोडक्‍ट्स और सर्विसेस को प्रदान किया जा रहा है। अवार्ड के लिए प्रोडक्‍ट्स और सर्विसेस को व्‍यापक रूप से छह पैरामीटर पर नापा जाता है, जो हैं एक्‍सीलेंस इन टेक्‍नोलॉजी डेवलपमेंट, कॉस्‍ट-इफेक्टिवनेस, कंट्रीब्‍यूशन टू बिजनेस परफॉर्मेंस, ग्रोथ पोटेंशियल, यूनिकनेस और कमर्शियल इम्‍पैक्‍ट और सोशल इम्‍पैक्‍ट।  

More From Gadgets