Live TV
GO
Hindi News पैसा गैजेट जियो के इन 4 पैक में...

जियो के इन 4 पैक में मिलता है रोजाना 2 जीबी डेटा, कीमत कर देगी हैरान

आइए जानते हैं रिलायंस जियो के 2 जीबी डेटा प्रति दिन वाले पैक मिलता है।

Sachin Chaturvedi
Sachin Chaturvedi 31 Jul 2018, 15:55:17 IST

नई दिल्‍ली। देश के सबसे अमीर शख्‍स और रिलायंस जियो के मालिक मुकेश अंबानी ने कहा था कि डेटा ही भविष्‍य का ऑयल है। यही कारण है कि उन्‍हीं की कंपनी ने भारतीय टेलिकॉम बाजार में अपने रिलायंस जियो की फ्री और सस्‍ती सेवाओं के बल पर तहलका मचा रखा है। आज हर कोई जियो का ही नाम ले रहा है। जियो के आने के बाद से सभी लोग जम कर लाइव टीवी देख रहे हैं, ऑनलाइन सिनेमा का मजा ले रहे हैं, यूट्यूब पर वीडियो देख रहे हैं। जब इतना ज्‍यादा डेटा का इस्‍तेमाल होगा तो 1 या 1.5 जीबी डेटा जरूर ही कम पड़ जाएगा। इसे ध्‍यान में रखते हुए रिलायंस जियो 2 जीबी के पैक लेकर आए हैं। जिसके तहत आपको 2 जीबी की दर से प्रति दिन डेटा प्राप्‍त होता है। आइए जानते हैं रिलायंस जियो के 2 जीबी डेटा प्रति दिन वाले पैक मिलता है।

रिलायंस जियो ने अपनी ऑफिशियल साइट पर इन सभी पैक की जानकारी प्रदान की है। आइए जानते हैं जियो के 2 जीबी प्रति दिन वाले डेटा पैक के बारे में। शुरुआत करते हैं सबसे सस्‍ते 2 जीबी प्रति दिन के पैक के बारे में। यह पैक है 198 रुपए का पैक। आइए इस पैक के बारे में विस्‍तार से जानते हैं। यह पैक 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है। इस प्रकार 2 जीबी की दर से आपको 28 दिनों में कुल 56 जीबी डेटा मिलेगा। आपको बता दें कि इसी पैक में आज से कुछ समय तक 1.5 जीबी डेटा मिलता था। लेकिन इसकी वैलिडिटी बढ़ा दी गई है।

जियो के 2 जीबी प्रति दिन वाला दूसरा पैक है 398 रुपए का पैक। इसमें ग्राहकों को 70 दिनों की वैलिडिटी मिलती है। इस प्रकार आपको इस पैक में 140 जीबी डेटा मिलता है। इससे महंगा है 448 रुपए का प्‍लान। इस पैक में 84 दिनों की वैलिडिटी मिलती है। इस प्रकार पैक में 168 जीबी डेटा मिलता है। इसके अलावा यहां 498 रुपए का पैक भी है जिसमें 91 दिनों की वैलिडिटी मिलती है। इस प्रकार इसमें आपको कुल 182 जीबी डेटा मिलेगा। 2 जीबी प्रतिदिन वाले सभी पैक में आपको फ्री कॉलिंग की सुविधा मिलेगी। इसके अलावा आप रिलायंस जियो की सभी फ्री एप्‍स का मजा उठा सकते हैं, यानि कि आपको जियो टीवी, जियो सिनेमा और जियो म्‍यूजिक जैसी एप्‍स का इस्‍तेमाल मुफ्त में कर सकेंगे।