Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. कहां पहुंचा आपका जियो फोन? आपके...

कहां पहुंचा आपका जियो फोन? आपके फोन पर आए SMS से जानिए कब होगा आपके पास डिलिवर?

बुकिंग में सफल होने वाले ग्राहक बेचैन हैं कि उनका जियो फोन उनके पास कब पहुंचेगा

Manoj Kumar
Manoj Kumar 31 Aug 2017, 11:50:21 IST

नई दिल्ली। लाखों जियो फोन ग्राहकों ने 24 अगस्त को जियो फोन की प्री बुकिंग की है और बुकिंग में सफल होने वाले ग्राहक बेचैन हैं कि उनका जियो फोन उनके पास कब पहुंचेगा? ग्राहकों की बेचैनी को कुछ हदतक हम दूर कर देते हैं, हम आपको 2 तरीके बता रहे हैं जिनके माध्यम से आप पता लगा सकते हैं कि आपके बुक किए हुए जियो फोन का स्टेटस अभी क्या है? साथ में आपको ये जानकारी भी मिल सकती है कि फोन कब डिलिवर होगा?

फोन में आए SMS में दिया है टोलफ्री नंबर

जब आपने जियो फोन की बुकिंग की होगी उस समय आपको रिलायंस जियो की तरफ से एक मैसेज मिला होगा, मैसेज में ट्रांजेक्शन आईडी के साथ एक टोलफ्री नंबर भी दिया हुआ है, टोलफ्री नंबर 18008908900 पर कॉल करके आप पता लगा सकते हैं कि आपके जियो फोन का स्टेटस अभी क्या है, वह कबतक आपके पास पहुंचेगा। लेकिन आपको कॉल सिर्फ उसी नंबर से करना है जिसे आपने रजिस्टर कराया है। हालांकि अभी कॉल करके सिर्फ यही मैसेज आ रहा है कि आपको जियो फोन की डिलिवरी और स्टेटस के बारे में जानकारी के लिए जल्द SMS भेजा जाएगा। लेकिन ऐसी संभावना जताई जा रही है कि जल्दी ही इस टोलफ्री नंबर के जरिए भी आपको जियोफोन की डिलिवरी और स्टेटस की जानकारी मिलने लगेगी।

मोबाइल एप से जानकारी

जियो फोन की जानकारी के लिए आपको अपने स्मार्टफोन पर माय जियो एप  डाउनलोड करनी होगी, एप को डाउनलोड करके आपको इसमें मैनेज बुकिंग टैब पर क्लिक करना होगा। ऐसा करने के बाद आपको अपना रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर भरना होगा और साथ में भेजे गए OTP की जानकारी भी देनी होगी। इसके बाद आपके सामने माय वाउचर्स का ऑप्शन होगा। अभी तक ये सेक्शन खाली है लेकिन ऐसी संभावना है कि रिलायंस जियो की तरफ से जब फोन की डिलिवरी शुरू हो जाएगी माय वाउचर्स वाले सेक्शन में आपके फोन की डिलिवरी डेट के बारे में जानकारी दी होगी।

फिलहाल जियो फोन की प्री बुकिंग बंद है लेकिन इसके बाद भी आप इसे बुक करना चाहते हैं तो जियो की वेबसाइट पर जाकर अपना नाम, फोन नंबर ई-मेल पता और अपने एरिया का पिन कोड भरकर अपने आप को रजिस्टर कराएं। कंपनी जब दोबारा जियो फोन की प्री बुकिंग शुरू करेगी तो आपसे दिए गए पते पर संपर्क कर सकती है।

Web Title: कहां पहुंचा आपका जियो फोन? फोन के SMS से जानिए कब होगा डिलिवर