Live TV
GO
Hindi News पैसा गैजेट इंस्‍टाग्राम पर मिलेगी वीडियो कॉलिंग की...

इंस्‍टाग्राम पर मिलेगी वीडियो कॉलिंग की सुविधा, आपको मिलेंगे तीन नए फीचर

यदि आप भी सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने के लिए इंस्‍टाग्राम का प्रयोग करते हैं तो आपके लिए अच्‍छी खबर है। इंस्‍टाग्राम जल्‍द ही वीडियो चैट का ऑप्‍शन जोड़ने जा रहा है।

Sachin Chaturvedi
Sachin Chaturvedi 27 Jun 2018, 16:59:09 IST

नई दिल्‍ली। यदि आप भी सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने के लिए इंस्‍टाग्राम का प्रयोग करते हैं तो आपके लिए अच्‍छी खबर है। इंस्‍टाग्राम जल्‍द ही वीडियो चैट का ऑप्‍शन जोड़ने जा रहा है। यहां आपको ग्रुप वीडियो चैट की सुविधा भी मिलेगी। इसके साथ ही आपको एआर कैमरा इफेक्‍ट भी देखने को मिलेंगे। वहीं अब यूजर टॉपिक सर्च भी कर पाएंगे। कंपनी ने इसके लिए अपडेट जारी कर दिए गए हैं। ऐसे में जल्द ही आपको ये अपडेट मिलने शुरू हो जाएंगे। ये अपडेट आपको एंड्रॉयड और आईओएस दोनों प्‍लेटफॉर्म पर मिलेंगे।

 

वीडियो चैट ऑप्‍शन की बात करें तो आपको अब यह सुविधा मिलने वाली है। इससे पहले इंस्‍टाग्राम पर लाइव वीडियो का ऑप्‍शन उपलब्‍ध था। अब आपको वीडियो चैट का भी विकल्‍प मिलेगा। इसके तहत यूजर चाहें तो किसी एक व्यक्ति से या किसी ग्रुप में कई लोगों के साथ वीडियो चैट कर सकते हैं। इसके लिए किसी प्रकार के फोन नंबर कनेक्टिविटी की आवश्यकता नहीं पड़ेगी। इंस्टाग्राम के वीडियो चैट में एक समय में अधिकतम चार लोगों को ही साथ जोड़ा जा सकता है, वहीं और लोगों के जुड़ने पर वीडियो खुद ही एक्सपेंड होता जाएगा।

वीडियो चैट के अलावा कंपनी एआर कैमरा इफैक्ट्स के फीचर देने जा रही है। इसके तहत अब से कई नए कैमरा इफैक्ट्स का प्रयोग भी आप कर पाएंगे जिसके तहत पहले चरण में इंस्टाग्राम ने एरिआना ग्रांड, बजफीड, लीजा कोशे, बेबी एरिअल और NBA द्वारा डिजाइन किए गए कैमरा इफैक्ट्स को जारी किया है। इनकी मदद से अब से यूजर अपनी सेल्फीज को और भी मजेदार बना पाएंगे।

नए अपडेट में आपको एक्सप्लोर पर टॉपिक चैनल्स भी मिलेंगे। इंस्टाग्राम पर एक्सप्लोर यानी जहां से आप सर्च करते हैं उसे दोबारा डिजाइन किया गया है। जिससे कि अब से कुछ भी ढूंढना पहले से आसान होगा। इसमें अब से कंटेट अधिक ऑर्गेनाइज्ड होगा यानी कि वहां अब कंटेट टॉपिक चैनल्स के हिसाब से बंटा होगा। जिससे कि आप आप किसी भी टॉपिक चैनल पर जाकर उसके बारे में और अधिक जानकारी ले सकेंगे।