Live TV
GO
Hindi News पैसा गैजेट अमेरिकी कंपनी आईलाइफ ने लॉन्‍च किए...

अमेरिकी कंपनी आईलाइफ ने लॉन्‍च किए भारत में सस्‍ते लैपटॉप, कीमत है इनकी 10 हजार रुपए से भी कम

अमेरिका की इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स कंपनी आईलाइफ ने ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट के साथ मिलकर भारतीय बाजार में प्रवेश किया है। कंपनी ने भारत में दो लैपटॉप और एक नोटबुक को लॉन्‍च किया है।

India TV Paisa Desk
India TV Paisa Desk 08 May 2018, 19:59:17 IST

नई दिल्‍ली। अमेरिका की इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स कंपनी आईलाइफ ने ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट के साथ मिलकर भारतीय बाजार में प्रवेश किया है। कंपनी ने भारत में दो लैपटॉप और एक नोटबुक को लॉन्‍च किया है। कंपनी ने अपनी जेडईडी सिरीज के तहत सस्‍ते नोटबुक और लैपटॉप को यहां लॉन्‍च किया है।  

आईलाइफ ने जेडईडी बुक टू-इन-वन डिटैचेबल लैपटॉप, जेडईडी एयर लैपटॉप और जेडईडी एयर प्रो टैबलेट लॉन्‍च किया है। विंडोज 10 से लैस इन सभी उत्‍पादों की कीमत 9,999 रुपए से लेकर 14,999 रुपए तक है। इनकी बिक्री फ्लिपकार्ट के जरिये केवल ऑनलाइन होगी। इन डिवाइस के लिए प्री-बुकिंग शुरू हो चुकी है और इनकी डिलीवरी 3 मई से शुरू होगी।

जेडईडी बुक टू-इन-वन डिटैचेबल लैपटॉप गोल्‍ड और ग्रे कलर में उपलब्‍ध होगा। जेडईडी एयर लैपटॉप सिल्‍वर और ग्रे कलर में तथा अल्‍ट्रा स्लिम नोटबुक जेडईडी एयर प्रो सिल्‍वर कलर में उपलब्‍ध होगा। बिक्री के बाद सर्विस देने के लिए कंपनी ने एफ-1 सॉल्‍यूशंस के साथ गठजोड़ किया है। एफ-1 इंफो सॉल्‍यूशंस अपने सर्विस सेंटर के जरिये सेवाएं उपलब्‍ध कराएगी।

फ्लिपकार्ट के सीनियर डायरेक्‍टर, इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स हरी कुमार का कहना है कि आईलाइफ के साथ साझेदारी पहली बार लैपटॉप खरीदने वाले यूजर्स को विशेषरूप से आकर्षित करेगी। आईलाइफ नोटबुक और टैबलेट आधुनिक इंटेल एटम क्‍वाडकोर प्रोसेसर, विंडोज 10 ऑपरेटिंग सिस्‍टम, 2जीबी डीडीआर 3एल सिस्‍टम रैम, 32जीबी स्‍टोरेज, इंटेल एचडी ग्राफि‍क डिस्‍प्‍ले और 10 घंटे तक बैटरी बैकअप जैसे फीचर्स से लैस हैं। आईलाइफ के सभी उत्‍पाद एक साल की वारंटी के साथ आते हैं। जेडईडी सिरीज बिल्ट-इन स्पीकर एवं माईक, यूएसबी के लिए स्लॉट, एचडीएमआई और एक माइक्रो एसडी कार्ड रीडर के साथ आते हैं। जेडईडी बुक टैबलेट में फ्रंट और रियर कैमरा है जबकि जेडईडी एयर प्रो एवं प्रो लैपटॉप मॉडल्स में बिल्ट-इन वेबकैम है।
 

More From Gadgets