Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. हुवावे ने लॉन्‍च किए पी20 सिरीज...

हुवावे ने लॉन्‍च किए पी20 सिरीज के तहत दो नए स्‍मार्टफोन, भारत में अगले हफ्ते से शुरू होगी बिक्री

चीन की इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स दिग्‍गज हुवावे ने मंगलवार को पैरसि में अपनी पी20 सिरीज को लॉन्‍च करने की घोषणा की। कंपनी ने इस नई सिरीज के तहत दो नए स्‍मार्टफोन हुवावे पी20 और हुवावे पी20 प्रो को लॉन्‍च किया है।

Abhishek Shrivastava
Edited by: Abhishek Shrivastava 27 Mar 2018, 21:20:25 IST

नई दिल्‍ली। चीन की इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स दिग्‍गज हुवावे ने मंगलवार को पैरसि में अपनी पी20 सिरीज को लॉन्‍च करने की घोषणा की। कंपनी ने इस नई सिरीज के तहत दो नए स्‍मार्टफोन हुवावे पी20 और हुवावे पी20 प्रो को लॉन्‍च किया है। ये दोनों नए फोन अगले हफ्ते से भारत में बिक्री के लिए उपलब्‍ध होंगे। पी20 5.8 इंच स्‍क्रीन और लीसा डुअल कैमरा के साथ आएगा, वहीं पी20 प्रो 6.1 इंच स्‍क्रीन, लीसा ट्रिपल कैमरा और 5एक्‍स हाइब्रिड जूम के साथ आएगा।

दोनों ही डिवाइस में 24 मेगापिक्‍सल का सेल्‍फी कैमरा है, जो आर्टिफि‍शियल इंटेलीजेंस (एआई) ब्‍यूटीफि‍केशन और 3डी पोर्टरेट लाइटिंग के साथ आता है। बेहतर कलर रिप्रोडक्‍शन के लिए इन फोन में एक कलर टेम्‍प्रेचर सेंसर भी लगाया गया है।

गूगल के साथ साझेदारी कर हुवाई की यह नई सिरीज गूगल एआर कोर को सपोर्ट करती है जो उन्‍नत ऑग्‍मेंटेड रियल्‍टी (एआर) दक्षता प्रदान करती है। हुवावे पी20 सिरीज के डिवाइस सिक्‍स-एक्सिस स्‍टैबिलाइजेशन और 960एफपीएस सुपर स्‍लो मोशन को सपोर्ट करते हैं।

इसमें ऑन-डिवाइस प्रिज्‍मा प्रोसेसिंग भी है, जो सीन और ऑब्‍जेक्‍ट पहचान के आधार पर रियल टाइम फि‍ल्‍टर रिकमेन्‍डेशन को सपोर्ट करता है। पी20 प्रो स्‍मार्टफोन को कंपनी ने चार रंग विकल्‍पों ग्रेफाइट ब्‍लैक, मिडनाइट ब्‍लू, पिंक गोल्‍ड और ट्विलाइट में पेश किया है। यह फोन आईपी67 वाटर और डस्‍ट प्रूफ भी है।

पी20 प्रो ट्रिपल रिअर-कैमरा सिस्‍टम के साथ आता है जो 3एक्‍स ऑप्टिकल जूम, 5एक्‍स हाइब्रिड जूम और 10एक्‍स डिजिटल जूम से लैस है। यूजर्स को इसमें 4 इन 1 हाइब्रिड फोकस सिस्‍टम, 4डी प्रीडिक्टिव फोकस, इंटेलीजेंट मोशन डिटेक्‍शन के साथ जीरो शटर लैग है। इसमें 6.1 इंच प्‍लस ओएलईडी डिस्‍प्‍ले है जिसका रेजोल्‍यूशन 2240 गुणा 1080 पिक्‍सल का है। इसका आस्‍पेक्‍ट रेश्‍यो 19:9 है। इसका स्‍क्रीन आईफोन एक्‍स की तरह है।

इसमें किरिन 970 ओक्‍टाकोर एसओसी है। इसमें 6जीबी रैम और 128जीबी इंटरनल स्‍टोरेज दी गई है। पी20 प्रो में पहली बार गूगल मैसेज पेश किया है और इसमें गूगल ने कैमरा के लिए विशेष वॉयस कमांड भी दिया है। पी20 प्रो में 4000 एमएएच बैटरी है और तेज एवं सुरक्षित चार्जिंग के लिए इसमें सुपर चार्ज टेक्‍नोलॉजी दी गई है।

Web Title: हुवावे ने लॉन्‍च किए पी20 सिरीज के तहत दो नए स्‍मार्टफोन, भारत में अगले हफ्ते से शुरू होगी बिक्री