Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. लॉन्‍च हुआ HTC 10, भारत और...

लॉन्‍च हुआ HTC 10, भारत और अमेरिका में मिलने वाले फोन में ये होंगे अंतर

HTC launched new much awaited smartphone HTC10, this phone have separate specification for India and US market.

Sachin Chaturvedi
Sachin Chaturvedi 13 Apr 2016, 11:08:11 IST

नई दिल्‍ली। स्‍मार्टफोन कंपनी HTC ने अपना नया स्मार्टफोन को लॉन्च कर दिया गया है। ताइवान की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ने इस फोन को HTC 10 नाम से पेश किया है। कंपनी इस फोन को अमेरिका और भारतीय बाजार में अलग अलग स्‍पेसिफिकेशंस के साथ पेश करेगी। कंपनी की प्रेस विज्ञप्ति में जानकारी दी गई है कि इन दोनों हैंडसेट में अलग-अलग क्वालकॉम स्नैपड्रैगन प्रोसेसर होंगे। हालांकि, दोनों वेरिएंट के डिजाइन, ऑडियो, कैमरा, डिस्प्ले और बैटरी लाइफ में कोई अंतर नहीं है। एचटीसी 10 एडिशन का अनलॉक्ड वर्ज़न कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर 699 डॉलर (करीब 46,500 रुपये) में मिलेगा। HTC ने बताया है कि हैंडसेट की शिपिंग मई महीने में शुरू होगी।

भारत और अमेरिका में अलग होंगे स्‍पेसिफिकेशंस

यह फोन अमेरिका और भारत में अलग अगल स्‍पेसिफिकेशंस के साथ आएगा। अमेरिका में मिलने वाला HTC 10 स्मार्टफोन स्नैपड्रैगन 820 प्रोसेसर के साथ आएगा। वहीं, भारत में एचटीसी 10 लाइफस्टाइल उपलब्ध होगा। यह क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 652 प्रोसेसर से लैस है। दोनों ही वेरिएंट में अंतर चिपसेट, रैम,  स्टोरेज और रियर कैमरे में सेफायर लेंस का है। एचटीसी 10 में 2.2 गीगाहर्ट्ज़ क्वाड-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 820 प्रोसेसर दिया गया है। इस हैंडसेट के दो विकल्प हैं। 4 जीबी रैम और 32 जीबी की स्टोरेज व 4 जीबी रैम और 64 जीबी की स्टोरेज। दोनों ही मॉडल में 2 टीबी तक का माइक्रोएसडी कार्ड इस्तेमाल कर सकते हैं। एचटीसी 10 के भारतीय वेरिएंट में 1.8 गीगाहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 652 प्रोसेसर है। इसमें 3 जीबी रैम है और इनबिल्ट स्टोरेज 32 जीबी है।

तस्वीरों में देखिए सेल्फी स्मार्टफोन

selfie smartphones

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

मार्शमैलो पर चलेगा एचटीसी 10

एचटीसी का यह नया स्मार्टफोन एंड्रॉयड के लेटेस्‍ट वर्जन 6.0 मार्शमैलो पर चलतेगा। हालांकि कंपनी ने इसके ऊपर एचटीसी सेंस का इस्तेमाल किया गया है। हैंडसेट में 12 अल्ट्रापिक्सल लेज़र ऑटोफोकस कैमरा है जो डुअल टोन एलईडी फ्लैश, बीएसआई सेंसर और ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन से लैस है। नया एचटीसी 10 फ्लैगशिप स्मार्टफोन स्लो मोशन वीडियो रिकॉर्डिंग को सपोर्ट करता है। इसका 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा ऑटोफोकस, बीएसआई सेंसर, ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन से लैस है।

यह भी पढ़ें- Xiaomi Mi5 और रेडमी नोट 3 खरीदने का मौका, आज दोपहर 2 बजे शुरू होगी फ्लैश सेल

यह भी पढ़ें- Datawind ने वॉइस कॉलिंग टैबलेट के साथ मिलेगा 1 साल मुफ्त इंटरनेट, कीमत 4444 रुपए

Web Title: HTC Launched new Smartphone HTC 10