Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. एचपी ने दुनिया का पहला वीआर...

एचपी ने दुनिया का पहला वीआर पीसी किया लॉन्‍च, कीमत है 72 हजार से लेकर 3.25 लाख रुपए तक

एचपी इंडिया ने सोमवार को अपना वाणिज्यिक वर्चुअल रियलिटी (वीआर) समाधानों और सेवाओं को भारतीय बाजार में पहली बार लॉन्‍च किया है। इसमें भारतीय कारोबारियों के लिए दुनिया का पहला पेशेवर वियरेबल वीआर पीसी भी शामिल है।

Abhishek Shrivastava
Edited by: Abhishek Shrivastava 16 Apr 2018, 16:12:56 IST

नई दिल्‍ली। एचपी इंडिया ने सोमवार को अपना वाणिज्यिक वर्चुअल रियलिटी (वीआर) समाधानों और सेवाओं को भारतीय बाजार में पहली बार लॉन्‍च किया है। इसमें भारतीय कारोबारियों के लिए दुनिया का पहला पेशेवर वियरेबल वीआर पीसी भी शामिल है। पीसी और प्रिंटिग दिग्गज ने एचपी जेडबुक 17 मोबाइल वर्कस्टेशन 1,65,000 रुपए की शुरुआती कीमत पर, एचपी एलीटडेस्क 800 जी3 टॉवर 72,000 रुपए में तथा प्रोफेशनल वियरेबल एचपी जेड वीआर वैगपैक 3,25,000 रुपए में लॉन्‍च किया है।

एचपी इंक इंडिया के वरिष्ठ निदेशक (पर्सनल सिस्टम्स) विक्रम बेदी ने एक बयान में कहा कि वीआर प्रौद्योगिकी का अधिकतम लाभ लेने के लिए ग्राहकों और भागीदारों के बीच एक सहयोगी संबंध की आवश्यकता होती है। एचपी भविष्य को ध्यान में रखते हुए शक्तिशाली वाणिज्यिक वीआर समाधान मुहैया कराता है।

वाणिज्यिक वीआर समाधान और सेवाएं उद्यमों को अपने उत्पाद की डिजाइन, आर्किटेक्चर, हेल्थकेयर, फर्स्ट रेसपांडर प्रशिक्षण, ऑटोमोटिव व मनोरंजन में मदद करेंगी। एचपी जेडबुक 17 मोबाइल वर्कस्टेशन की शक्ति व प्रदर्शन बेजोड़ है, जो वीआर कंटेट का शानदार अनुभव मुहैया कराता है। एलीटडेस्क 800 जी3 टॉवर एक वीआर सर्टिफाइड पीसी है, जिसे आधुनिक कार्यशालाओं को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया है, जिसका चेसिस 26 प्रतिशत छोटा है।

Web Title: एचपी ने दुनिया का पहला वीआर पीसी किया लॉन्‍च, कीमत है 72 हजार से लेकर 3.25 लाख रुपए तक