Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. हुवावे ने लॉन्‍च किया अपना पहला...

हुवावे ने लॉन्‍च किया अपना पहला ऑनर लैपटॉप मैजिकबुक, बैकलाइट कीबोर्ड से है लैस

चीन की दिग्‍गज टेक्‍नोलॉजी कंपनी हुवावे अपने शानदार प्रोडक्‍ट के लिए जानी जाती है। कंपनी लंबे समय से अपने ऑनर ब्रांड के साथ स्‍मार्टफोन पेश कर रही है। अब कंपनी ने इसी ऑनर ब्रांड के तहत अपना पहला लैपटॉप भी लॉन्‍च किया है।

Sachin Chaturvedi
Written by: Sachin Chaturvedi 19 Apr 2018, 21:28:12 IST

नई दिल्‍ली। चीन की दिग्‍गज टेक्‍नोलॉजी कंपनी हुवावे अपने शानदार प्रोडक्‍ट के लिए जानी जाती है। कंपनी लंबे समय से अपने ऑनर ब्रांड के साथ स्‍मार्टफोन पेश कर रही है। अब कंपनी ने इसी ऑनर ब्रांड के तहत अपना पहला लैपटॉप भी लॉन्‍च किया है। चीन में आयोजित एक ईवेंट में कंपनी ने यह लैपटॉप अपने फ्लैगशिप स्‍मार्टफोन ऑनर 10 के साथ ही लॉन्‍च किया है। कंपनी ने इस लैपटॉप को मैजिकबुक के नाम से बाजार में पेश किया है। ऑनर मैजिकबुक को कंपनी कई आकर्षक रंगों में पेश किया है, जिसमें ग्लेशियर सिल्वर, नेबुला पर्पल और स्टार ग्रे रंग शामिल हैं।

कीमत की बात करें तो इसके बेसिक इंटेल कोर आई5 प्रोसेसर वाले वेरिएंट की कीमत 4,999 आरएमबी है। भारतीय मुद्रा में यह कीमत लगभग 52,500 रुपए है। वहीं इसका दूसरा वेरिएंट इंटेल आई7 के साथ आता है। इस मैजिकबुक की कीमत 5,699 आरएमबी रखी गई है। भारतीय मुद्रा में यह कीमत लगभग 59,800 रुपए होगी। ऑनर के इस लैपटॉप को देखकर आपको एप्‍पल के मैकबुक की झलक देखने को मिलती है। भारत में यह लैपटॉप कब लॉन्‍च होगा। कंपनी ने अभी तक इसकी जानकारी नहीं दी है।

ऑनर मैजिकबुक के स्‍पे‍सिफिकेशंस की बात करें तो इसमें 14 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले दिया गया है। इसका कीबोर्ड बैकलाइट की खूबी के साथ आता है। इसके दोनों ओर स्पीकर ग्रिल्स दिए गए हैं। इसके साथ ही इसमें 8 वीं जनरेशन का इंटेल कोर आई7 और आई5 प्रोसेसर्स वाले मॉडल के दो ऑप्शंस हैं। इन दोनों ही वेरिएंट्स में 8 जीबी की रैम दी गई है। वहीं इनकी इनबिल्‍ट स्‍टोरेज 256 जीबी की है।

कंपनी ने इस लैपटॉप में पावरफुल बैटरी दी है। एक बार फुल चार्ज करने पर यह बैटरी 12 घंट का बैकअप देती है। यह लैपटॉप विंडोज़ 10 पर आधारित है। इसमें कंपनी ने मैजिक लिंक नाम का एक सॉफ्टवेयर दिया है जिससे आप लोकेशन के हिसाब से इसे लॉक और अनलॉक कर सकते हैं। ऑनर मैजिकबुक में यूजर्स को फिंगरप्रिंट स्कैनर की भी सुविधा मिलती है जोकि लैपटॉप के कीबोर्ड के एकदम पास में ही दिया गया है।

Web Title: हुवावे ने लॉन्‍च किया अपना पहला ऑनर लैपटॉप मैजिकबुक, बैकलाइट कीबोर्ड से है लैस