Live TV
GO
Hindi News पैसा गैजेट चीन में तहलका मचाने के बाद...

चीन में तहलका मचाने के बाद भारत में 24 जुलाई को लॉन्‍च होगा Honor का ये नया फोन, कीमत होगी बहुत कम

पिछले हफ्ते हॉनर इंडिया ने 24 जुलाई के लिए मीडिया इनवाइट भेजे थे, जिसमें हॉनर 9आई के नए संस्‍करण को लॉन्‍च होने का संकेत दिया गया था।

India TV Paisa Desk
India TV Paisa Desk 17 Jul 2018, 14:58:41 IST

नई दिल्‍ली। पिछले हफ्ते हॉनर इंडिया ने 24 जुलाई के लिए मीडिया इनवाइट भेजे थे, जिसमें हॉनर 9आई के नए संस्‍करण को लॉन्‍च होने का संकेत दिया गया था। लेकिन आज कंपनी ने ट्विटर पर इस बात की घोषणा की है कि भारत में इस फोन को हॉनर 9एन के नाम से पुकारा जाएगा। इस फोन को चीन के बाहर पहली बार भारत में लॉन्‍च किया जा रहा है। इसके बाद इसे दुनिया के अन्‍य बाजारों में पेश किया जाएगा।

चीन की र्स्‍माटफोन निर्माता हुवावे के सब-ब्रांड हॉनर द्वारा इससे पहले इस नए फोन को हॉनर एक्‍स के नाम से लॉन्‍च करने की चर्चा थी। सूत्रों की मानें तो इस बहुप्रतीक्षित हैंडसेट में डुअल लेंस कैमरा होगा। कंपनी हॉनर 9आई का नाम बदलकर हॉनर 9एन के नाम से इसे भारत में लॉन्‍च करेगी। कंपनी ने चीन में इसे पिछले महीने लॉन्‍च किया था, जिसके 64जीबी स्‍टोरेज वेरिएंट की कीमत 1399 युआन तथा 128जीबी मॉडल की कीमत 1699 युआन है।

हुवावे ने अक्‍टूबर 2017 में फ्लिपकार्ट एक्‍सक्‍लूसिव के तौर पर मैट 10 लाइट को लॉन्‍च किया था। कंपनी ने मूल ऑनर 9आई को भारतीय बाजार में पिछले साल लॉन्‍च किया था, जो कंपनी का चार कैमरों वाला पहला स्‍मार्टफोन था। इसकी कीमत 17,999 रुपए थी। इसमें 13एमपी और 2एमपी का फ्रंट कैमरा एवं 16एमपी व 2एमपी का रिअर कैमरा था। इस फोन के स्‍क्रीन का आस्‍पेक्‍ट रेश्‍यो 18:9 था और यह ऑक्‍टाकोर किरिन 659 प्रोसेसर से लैस था।

हॉनर 9एन में भी 9आई की तरह फीचर्स होंगे। इसमें फुल एचडी प्‍लस रिजोल्‍यूशन के साथ 5.48 इंच एलसीडी पैनल और किरिन 659 चिपसेट होगी। यह फोन 4जीबी रैम और 64जीबी/128जीबी इंटरनल स्‍टोरेज के साथ आएगा। हॉनर इंडिया ने कहा कि ऐसी सुंदरता देखने के लिए तैयार रहें, जो आपने पहले कभी नहीं देखी होगी। आशा है कि हॉनर 9एन जैस्‍पर ग्रीन, ड्रीम पर्पल, मैजिक नाइट ब्‍लैक या चार्म ब्‍लू कलर में उपलब्‍ध होगा। इसकी कीमत भारत में 15,000 रुपए रहने की उम्‍मीद है।  

More From Gadgets