Live TV
GO
Hindi News पैसा गैजेट एचएमडी ग्‍लोबल 21 अगस्‍त को भारतीय...

एचएमडी ग्‍लोबल 21 अगस्‍त को भारतीय बाजार में लॉन्‍च करेगा नोकिया 6.1 प्‍लस स्‍मार्टफोन, ये हो सकती है कीमत

नोकिया के 6.1 प्‍लस का इंतजार भारत में लंबे समय से हो रहा था। ग्राहकों का यह इंतजार अब खत्‍म होने को है। नोकिया के स्‍वामित्‍व वाली कंपनी एचएमडी ग्‍लोबल इसी महीने नोकिया 6.1प्‍लस स्‍मार्टफोन को भारतीय बाजार में लॉन्‍च करने जा रही है।

Sachin Chaturvedi
Sachin Chaturvedi 08 Aug 2018, 16:14:59 IST

नई दिल्‍ली। नोकिया के 6.1 प्‍लस का इंतजार भारत में लंबे समय से हो रहा था। ग्राहकों का यह इंतजार अब खत्‍म होने को है। नोकिया के स्‍वामित्‍व वाली कंपनी एचएमडी ग्‍लोबल इसी महीने नोकिया 6.1प्‍लस स्‍मार्टफोन को भारतीय बाजार में लॉन्‍च करने जा रही है। कंपनी 21 अगस्‍त को अपने इस लेटेक्‍स्‍ट डिवाइस को लॉन्‍च करेगी। कंपनी ने इस फोन की लॉन्‍चिंग के लिए मीडिया इनवाइट भेजने शुरू कर दिए हैं। हालांकि इस इनवाइट में फोन के नाम का जिक्र नहीं है। लेकिन माना जा रहा है कि यह नोकिया 6.1 प्‍लस ही होगा। 

मीडिया इनवाइट के मुताबिक नोकिया 21 सितंबर को नई दिल्‍ली में इस फोन को लॉन्‍च करेगी। लॉन्‍चिंग ईवेंट सुबह 11.30 बजे से नई दिल्‍ली में शुरू होगा। नोकिया ने होंगकांग में इस फोन का ग्‍लोबल लॉन्‍च इस साल जुलाई में किया था। यहां फोन की कीमत 2288 होंगकांग डॉलर रखी गई थी। भारतीय मुद्रा में यह कीमत करीब 20100 रुपए होगी। 
 
आपको बता दें कि नोकिया 6.1 प्‍लस चीन में लॉन्‍च हुए नोकिया 6एक्‍स का ही एंड्रॉयड वन वर्जन है। स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें 5.8 इंच का फुल-एचडी+ डिस्प्ले है। जिसका स्‍क्रीन रिजोल्‍यूशन 1080x2280 पिक्सल है। सुरक्षा के लिए इसमें 2.5डी गोरिल्ला ग्लास 3 का प्रोटेक्शन दिया गया है। स्मार्टफोन में डिस्प्ले नॉच मौज़ूद है। इसमें ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर के साथ 4 जीबी रैम दी गई है। फोन में 64 जीबी की स्‍टोरेज दी गई है। 

कैमरे की बात करें तो फोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसका प्राइमरी सेंसर 16 मेगापिक्सल का है। वहीं दूसरा सेंसर 5 मेगापिक्सल का है। फ्रंट पैनल पर 16 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। बेहतर फोटोग्राफी के लिए इसमें एआई फीचर दिए गए हैं। हैंडसेट में 3060 एमएएच की बैटरी है। यह 18 वॉट के चार्जर के साथ आता है। यह फोन की बैटरी को 30 मिनट में 50 फीसदी चार्ज कर देगा। 

More From Gadgets