Live TV
GO
Hindi News पैसा गैजेट गूगल जल्‍द लॉन्‍च करेगी सस्‍ता पिक्‍सल...

गूगल जल्‍द लॉन्‍च करेगी सस्‍ता पिक्‍सल फोन, एंड्रॉयड गो से होगा लैस: रिपोर्ट

गूगल के पिक्‍सल स्‍मार्टफोन को सुनकर आपके सामने आईफोन या सैमसंग गैलेक्‍सी जैसे हाइएंड फोन की तस्‍वीर उभरती होगी। लेकिन हाल में आई रिपोर्ट के मुताबिक अब गूगल पिक्‍सल फोन का सस्‍ता वर्जन लाने की तैयारी कर रही है।

Sachin Chaturvedi
Sachin Chaturvedi 06 Apr 2018, 18:13:06 IST

नई दिल्‍ली। गूगल के पिक्‍सल स्‍मार्टफोन को सुनकर आपके सामने आईफोन या सैमसंग गैलेक्‍सी जैसे हाइएंड फोन की तस्‍वीर उभरती होगी। लेकिन हाल में आई रिपोर्ट के मुताबिक अब गूगल पिक्‍सल फोन का सस्‍ता वर्जन लाने की तैयारी कर रही है। रिपोर्ट की मानें तो डिजायर कोडनेम के साथ एक सस्‍ता गूगल पिक्‍सल स्‍मार्टफोन देखा गया है। आपको बता दें कि डिजायर नाम से एचटीसी अपने फोन पेश करती रही है। एचटीसी के ये सभी फोन मिड रेंज फोन हैं। आपको बता दें कि गूगल ने हाल ही में एचटीी की मोबाइल इंजीनियरिंग का बड़ा हिस्‍सा अपने साथ शामिल किया है। इसके दम पर कंपनी अपनी पिक्‍सल रेंज के स्‍मार्टफोन को और मजबूती देगी।

चीन के एक ब्‍लॉग ऊआह के अनुसार गूगल का आगामी डिजायर फोन मिड रेंज स्मार्टफोन सीरीज़ क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 600 और 700 सीरीज़ के साथ पेश किया जा सकता है। फ्लैगशिप पिक्सल फोन में स्नैपड्रैगन 800 सीरीज़ मिलेगी। रिपोर्ट में इसके अलावा बताया गया है कि आगामी पिक्सल हैंडसेट एंड्रॉयड गो आउट ऑफ द बॉक्स पर चलेगा। आपको बता दें कि गूगल ने पिछले साल दिसंबर में एंड्रॉयड ओरियो गो एडिशन का ऐलान किया था। ये खास तौर पर सस्‍ते स्‍मार्टफोन के लिए तैयार किया गया है जिसमें 1 जीबी रैम दी जाती है।

आपको बता दें कि पिक्सल सीरीज़ से पहले गूगल ने नेक्सस स्मार्टफोन की रेंज पेश की थी। लेकिन अब मिड रेंज स्मार्टफोन लाकर गूगल की कोशिश ऐप्पल और सैमसंग के अलावा शाओमी जैसी दिग्‍गज चाइनीज कंपनी से मुकाबला करने की है। गौरतलब है कि गूगल पिक्‍सल 2 और गूगल पिक्‍सल 2 एक्‍सएल को कंपनी ने पिछले साल अक्‍टूबर में लॉन्‍च किया था। दोनों वेरिएंट बेहतर कैमरे, सॉफ्टवेयर और परफॉर्मेंस के दावे के साथ आए थे। हालांकि, गूगल ने 3.55 मिलीमीटर वाला हेडफोन जैक नहीं दिया। अब उम्‍मीद है कि गूगल का सस्‍ता पिक्‍सल फोन भी कम कीमत में हाइएंड फीचर पेश करेगा।

More From Gadgets