Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. पावरफुल कैमरा के साथ लॉन्‍च हुए...

पावरफुल कैमरा के साथ लॉन्‍च हुए Google Pixel 3 और Pixel 3 XL स्‍मार्टफोन, भारत में होगी इनकी कीमत इतनी

न्‍यूयॉर्क में आयोजित एक कार्यक्रम में गूगल ने Google Pixel 3 और Pixel 3 XL को लॉन्‍च करने की आधिकारिक घोषणा की।

India TV Paisa Desk
Edited by: India TV Paisa Desk 09 Oct 2018, 23:32:20 IST

न्‍यूयॉर्क। न्‍यूयॉर्क में आयोजित एक कार्यक्रम में गूगल ने Google Pixel 3 और Pixel 3 XL को लॉन्‍च करने की आधिकारिक घोषणा की। नए पिक्‍सल फोन बेहतर कैमरा, बेहतर डिस्‍प्‍ले और नए एंड्रॉयड ईकोसिस्‍टम के साथ आएंगे। पिक्‍सल फोन का सबसे आकर्षक फीचर इसका स्‍क्रीन कॉल फीचर है, जिसे पिक्‍सल 3 के साथ पेश किया जाएगा और इसे बाद में अन्‍य पिक्‍सल डिवाइस में भी उपलब्‍ध कराया जाएगा।

गूगल ने इस कार्यक्रम में तीन उत्‍पादों पिक्‍सल 3, पिक्‍सल स्‍लैट और होम हब को लॉन्‍च किया। पिक्‍सल 3 और पिक्‍सल 3एक्‍सएल में नया नाइट शॉट, टॉप शॉट फीचर इसे सैमसंग गैलेक्‍सी नोट9 और हाल ही में लॉन्‍च आईफोन एक्‍सएस और आईफोन एक्‍सएस मैक्‍स से सीधे टक्‍कर लेने में सक्षम बनाते हैं।

गूगल पिक्‍सल के 64जीबी वेरिएंट की कीमत भारत में 71,000 रुपए होगी, जबकि इसके 128जीबी वेरिएंट की कीमत 80,000 रुपए होगी। गूगल पिक्‍सल 3एक्‍सएल के 64जीबी वेरिएंट की कीमत 83,000 रुपए है, जबकि इसके 128जीबी वेरिएंट की कीमत 92,000 रुपए है। पिक्‍सल 3 स्‍मार्टफोन के लिए प्री-ऑर्डर 11 अक्‍टूबर से शुरू होगा और इसकी डिलीवरी 1 नवंबर से शुरू की जाएगी। गूगल ने पिक्‍सल 3 के लिए एक वायरलेस चार्जिंग स्‍टैंड भी लॉन्‍च किया है, जिसकी कीमत भारत में 6,900 रुपए होगी। 

गूगल पिक्‍सल 3 में 5.5 इंच फुल एचडी प्‍लस ओएलईडी एज-टू-एज डिस्‍प्‍ले है, जबकि गूगल पिक्‍सल 3 एक्‍सएल में 6.3 इंच फुल एचडी प्‍लस डिस्‍प्‍ले दिया गया है। दोनों ही फोन एंड्रॉयड 9 पाई पर रन करते हैं। दोनों ही फोन में क्‍वालकॉम स्‍नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर है, जो एड्रीनो 630 जीपीयू के साथ आता है। इसमें 4जीबी रैम है। इन फोन की मेमोरी को बढ़ाया नहीं जा सकेगा।

पिक्‍सल 3 और पिक्‍सल 3 एक्‍सएल में 12.2 मेगापिक्‍सल का मुख्‍य कैमरा होगा, जो डुअल-पिक्‍सल टेक्‍नोलॉजी के साथ आता है। इसका मुख्‍य कैमरा 4के वीडियो को 30एफपीएस पर रिकॉर्ड कर सकता है। दोनों फोन में फ्रंट पर 8 मेगापिक्‍सल वाइड-एंगल कैमरा दिया गया है, जो 1080पी वीडियो को रिकॉर्ड कर सकता है।

गूगल ने नया होम हब डिस्‍प्‍ले स्‍पीकर भी लॉन्‍च किया, जो गूगल असिस्‍टेंट को सपोर्ट करता है। होम हब ग्राहकों को यूट्यूब प्रीमियम का सब्‍सक्रिप्‍शन पहले छह माह के लिए फ्री मिलेगा। यूट्यूब प्रीमियम बिना किसी बाधा के वीडियो, म्‍यूजिक और अन्‍य कंटेंट देखने की अनुमति देता है। गूगल होम हब की यूएस, यूके और ऑस्‍ट्रेलिया में शुरुआती कीमत 149 डॉलर होगी।  

गूगल द्वारा आज लॉन्‍च किया तीसरा डिवाइस है पिक्‍सल स्‍लैट, यह गूगल का नया टैबलेट है जो एप्‍पल आईपैड और माइक्रोसॉफ्ट सरफेस टैबलेट को टक्‍कर देगा। क्रोम ओएस से संचालित पिक्‍सल स्‍लैट क्रोम यूजर्स को तेज अनुभव प्रदान करता है। गूगल पिक्‍सल स्‍लैट 296पीपीआई डिस्‍प्‍ले के साथ आता है। पिक्‍सल स्‍लैट के दोनों तरफ 8 मेगापिक्‍सल कैमरा दिया गया है। गूगल पिक्‍सल स्‍लैट की शुरुआती कीमत 599 डॉलर है और यह अमेरिका, कनाडा और ब्रिटेन में उपलब्‍ध होगा। पिक्‍सल स्‍लैट पेन की कीमत 99 डॉलर और पिक्‍सल कीबोर्ड की कीमत 199 डॉलर है।    

Web Title: Google Pixel 3, Pixel 3 XL with more powerful cameras, Screen Call AI feature launched; India pricing announced | पावरफुल कैमरा के साथ लॉन्‍च हुए Google Pixel 3, Pixel 3 XL, भारत में होगी इनकी ये कीमत